पेपर लीक के बारे में प्रधानमंत्री को लिखा था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई: सीबीएसई छात्रा

लुधियाना (पंजाब): पंजाब के लुधियाना की 12वीं कक्षा की सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की छात्रा, झानवी बेहल ने शुक्रवार को दावा किया कि उन्होंने 17 मार्च को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था, उन्हें पेपर लीक के बारे में सूचित किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई!

झानवी ने बताया, “मैंने 17 मार्च को पेपर लीक के बारे में प्रधान मंत्री को एक पत्र भी लिखा था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। जिन लोगों ने परीक्षा के पेपर को लीक किया था, उन्हें पकड़ा जाना चाहिए।”

झानवी ने आगे कहा कि उसे, कुछ अन्य छात्रों और एक शिक्षक के साथ, लीक के निशान का पता लगा था।

झानवी ने कहा, “हम उन लोगों के संपर्क में थे, जो व्हाट्सएप के माध्यम से पेपर लीक कर रहे थे। हमने पुलिस को इसकी सूचना दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।”

इस बीच, मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एचआरडी) ने घोषणा की कि 12 वीं कक्षा के सीबीएसई छात्रों के लिए इकोनॉमिक्स पेपर के लिए पुनरीक्षा 25 अप्रैल को होगी और कक्षा 10 मैथ्स पेपर, यदि आवश्यक हो तो केवल दिल्ली-एनसीआर और जुलाई में हरियाणा के लिए आयोजित किया जाएगा!

मार्च 28 को आयोजित हुए कक्षा 12 इकोनॉमिक्स के पेपर, और 28 मार्च को आयोजित कक्षा 10 गणित के पेपर, परीक्षा से पहले सोशल मीडिया पर लीक किए गए थे।