पैनासोनिक ने ‘एलुगा आई9’ किया लॉन्च, यह है कीमत और ख़ास फीचर!

नई दिल्ली: बुधवार को अपने एलुगा रेंज का विस्तार करते हुए पैनासोनिक इंडिया ने ‘एलुगा आई9’ स्मार्टफोन 7,499 रुपये की कम कीमत में लॉन्च किया है। बताया जा रहा है कि इसमें 2.5डी कव्र्ड स्क्रीन दिया गया है।

पैनासोनिक इंडिया के व्यापार प्रमुख (मोबिलिटी डिविजन) पंकज राना ने बताया, “एलुगा आई9 यूजर्स के हाथों में एकदम सही तरीके से फिट आता है। यह यूजर्स को अलग-अलग कैमरा मोड प्रदान करते हैं, जिससे वे अपनी खींची तस्वीरों में मनोरंजन जोड़ सकते हैं।”

यह फोन 4जी वीओएलटीई नेटवर्क पर चलता है। इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले और 8 घंटों की वीडियो प्लेबैक क्षमता है। इसमें 2,500 एमएएच की बैटरी लगी है। यह डिवाइस 15 दिसंबर से फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

एलुगा आई9 का फिंगरप्रिंट सेंसर तस्वीरें खींचने के काम भी आता है। इसमें 13 मेगापिक्सल का ऑटो फोकस पिछला कैमरा है, जो एलईडी फ्लैश के साथ है तथा अगला कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

इस डिवाइस में 1.25 गीगाहट्र्ज का क्वैड कोर प्रोसेसर है, 3 जीबी रैम, एंड्रायड नूगा 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ 32 जीबी रोम है, जिसे मेमोरी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया है।

एलुगा आई9 पैनासोनिक द्वारा विकसित किए गए कृत्रिम सहायक अर्बो से युक्त है, जो यूजर्स की दिनचर्या की निगरानी करता था और उपयोग के पैटर्न के आधार पर यूजर को बढ़िया तरीके से अपनी दैनिक योजना बनाने के लिए सलाह मुहैया कराता है।