प्रज्ञा ठाकुर जैसे लोग भारत की आत्मा को मार रहे हैं: कैलाश सत्यार्थी

नई दिल्ली: नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने आज जोर देते हुए कहा कि महात्मा गांधी राजनीति और सत्ता से ऊपर हैं और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा करना देशभक्ति के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर उन लोगों में शामिल हैं जो भारत की आत्मा की हत्या कर रहे हैं।

भाजपा लोकसभा की उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर महात्मा गांधी की हत्या करने वाले देशभक्त के रूप में नाथूराम गोडसे की सराहना करने के लिए परेशानी में हैं।

उन्होंने हालांकि बाद में अपने बयान के लिए माफी मांगी, उन्होंने कहा कि वह गांधी का सम्मान करती हैं और देश के लिए उनके काम को भुलाया नहीं जा सकता।

सत्यार्थी ने कहा, “गोडसे ने गांधी के शरीर को मार दिया था, लेकिन प्रज्ञा जैसे लोग आत्मा, अहिंसा, शांति, सहिष्णुता और भारत की आत्मा को मार रहे हैं। गांधी सत्ता और राजनीति से ऊपर हैं। बीजेपी नेतृत्व को किसी भी छोटे लाभ के अपने हित को छोड़ना चाहिए और उसे तुरंत राज धर्म के अनुपालन में पार्टी से निकाल देना चाहिए।”

ठाकुर ने अपनी टिप्पणियों में गुरुवार को कहा था, “गोडसे एक देशभक्त था, एक देशभक्त है और एक देशभक्त रहेगा। जो लोग उन्हें आतंकवादी कहते हैं, उन्हें इस चुनाव में जवाब मिल जाएगा।”