प्रधान मंत्री 12 जनवरी को युवाओं के राष्ट्रीय उत्सव का उद्घाटन करेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कान्फ़्रैंसिंग के ज़रीये 12 जनवरी 2018 को नौजवानों के राष्ट्रीय मेले (एन वाई एफ़ के ईवंटस का उद्घाटन करेंगे और वहां मौजूद लोगों से संबोधित करेंगे। ये फेस्टिवल हिन्दोस्तान की महान राष्ट्रीय व्यक्ति स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन के मौके पर शुरू होगा। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और युवा मामलों और खेल के केंद्रीय राज्य मंत्री कर्नल राज्य वर्धन राठौर और संस्कृति मंत्री ( महेश शर्मा इस मौके पर सम्मानित मेहमान होंगे।

युवा समारोह और खेल मंत्रालय द्वारा इस त्योहार का आयोजन किया है। उन्होंने ये फेस्टिवल उत्तरप्रदेश सरकार के साथ से किया है। ये फेस्टिवल 12 से 16 जनवरी 2018 तक ग्रेटर नोईडा के गौतमबुद्ध नगर में आयोजित होगा। ये पहला मौका है कि एन सी आर में नैशनल यूथ फेस्टिवल का आयोजन‌ किया जा रहा है।

इस फेस्टिवल का आयोजन‌ करने का मक़सद देश‌ के नौजवानों को एक प्लेटफार्म देना है ताकि उन्हें विभिन्न‌ गतिविधियों में अपनी बुद्धि का प्रदर्शन कर सकें और उन्हें अपने कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिल सके। नेशनल यूथ फेस्टिवल देश‌ में अपने शैली का सबसे बड़ा यूथ फेस्टिवल है। ये 22वां नेशनल यूथ फेस्टिवल है। पहला नेशनल यूथ फेस्टिवल भोपाल में1995 में आयोजित हुआ था।