प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- अहंकार तो दुर्योधन का भी नष्ट हुआ था

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने चुनाव प्रचार के दौरान भगवान कृष्ण और दुर्योधन का उदाहरण देते हुए बीजेपी पर हमला बोला है. प्रियंका ने कहा कि अहंकार तो दुर्योधन में भी था, लेकिन लोगों ने दुर्योधन के अहंकार को भी कभी माफ़ नहीं किया. प्रियंका ने रामधारी दिनकर की कविता भी इसमें जोड़ते हुए कहा कि जब नाश मानुस पर छाता है, तो पहले विवेक मर जाता है.

प्रियंका गांधी वाड्रा हरियाणा के अंबाला में चुनाव प्रचार के लिए पहुंची थीं. यहां सभा के दौरान उन्होंने कहा कि ‘चुनाव प्रचार में बीजेपी के नेता कभी ये नहीं कहते कि उन्होंने जो वादे किए थे वो पूरे किए या नहीं. कभी शहीदों के नाम पर वोट मांगते हैं तो कभी मेरे परिवार के शहीद सदस्यों का अपमान करते हैं.’ बता दें कि कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने प्रियंका के पिता राजीव गांधी के लिए कहा था कि उनका (राजीव) का जीवनकाल भ्रष्टाचारी नंबर वन के रूप में ख़त्म हुआ था. उन्होंने राहुल गांधी को यह भी चुनौती दी है कि अगर हिम्मत है तो वह आगे का चुनाव राजीव गांधी के नाम पर लड़कर देखें.

प्रियंका ने कहा कि ‘देश ने अहंकार को कभी माफ़ नहीं किया, ऐसा अहंकार दुर्योधन में भी था. जब भगवान कृष्णा उन्हें समझाने गए तो उनको भी दुर्योधन ने बंधक बनाने की कोशिश की. जब दिनकर जी की पंक्तियां हैं कि जब नाश मानुस पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है.’