फरीदाबाद में एक बुज़ुर्ग ने की आत्महत्या, बहु पर लगाया प्रताड़ित करने का इलज़ाम

वीडियो में मृतक अपनी बहू और उसके परिजनों पर अत्याचार का आरोप लगा रहा है. आत्महत्या करने से पहले लोहा व्यापारी ने एक सुसाइड नोट भी लिखा. इस आत्महत्या के बाद परिजनों और पड़ोसियों में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के पास से सुसाइड नोट कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. इस सुसाइड नोट में मृतक ने अपने समधी, बहू और एक अन्य का नाम दर्शाया है जिसमें उन सभी को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया गया है. घटना फरीदाबाद की है.

मृतक प्रदीप कालरा के मरने से पहले बनाए गए इस वीडियो को जिसमें उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि मैं प्रदीप कालरा अपना एक बयान देकर जा रहा हूं. मैंने अपने बड़े लड़के की शादी नागपाल परिवार से की, जो एक धोखा था. इसने शादी करके हमारे पूरे परिवार को तहस नहस कर दिया है. शादी इसने धोखे से इसलिए की है कि हमारी जमीन जायदाद को हड़प सके. इस फ्रॉड आदमी को पूरा फरीदाबाद जानता है. लड़के की इच्छा के आगे मैंने अपने घुटने टेक दिए थे और उससे शादी करा दी थी. तब तक हमें इनके बारे में नही पता था. शादी के होने के फौरन बाद इसने गलत तरीके से अडॉप्शन किया और घर में आतंक मचा दिया.

मृतक के परिजनों के मुताबिक, व्यापारी प्रदीप कालरा ने अपने बेटे की शादी एनआईटी 1 की रहने वाली हिना के साथ की थी. हिना पहले से ही तलाकशुदा थी और उसे एक बच्चा भी हुआ था. बाद में हिना की दूसरी शादी लोहा व्यापारी के बेटे से हुई थी ज‍िससे उसे जुड़वां बच्चे पैदा हुए थे लेकिन इस शादी के बाद भी हिना घर नहीं बसा पाई.

हिना के परिजनों ने दोनों जुड़वां बच्चे अपने कब्जे में ले लिए और उन पर कहर ढाना शुरू कर दिया. इस पर लोहा व्यापारी के परिवार ने कोर्ट के माध्यम से बच्चों की कस्टडी मांगी जिस पर कोर्ट ने बच्चे कालरा परिवार को सौंपने के आदेश दिए. इसके बाद हिना के परिजनों ने कोर्ट में एक और अपील दायर करते हुए दलील दी क‍ि बच्चे छोटे हैं और मां ही उनकी सही देख रेख कर सकती है. इस पर कोर्ट ने अपना फैसला बदलते हुए बच्चे को फिर से मां को सौंप दिए.

परिजनों के मुताबिक, कालरा परिवार हिना और उसके बच्चों की देखरेख के लिए प्रतिमाह सत्तर से अस्सी हजार रुपये दे रहे थे. आरोप है कि इस पर भी उनका पेट नहीं भर रहा था. उन्होंने करोड़ों की जायदाद हिना के नाम करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया जिसके चलते यह परिवार टूट गया और प्रदीप कालरा ने अपनी जान देने का फैसला कर लिया.

हिना और उसके परिजनों की प्रताड़ना से तंग आकर लोहा व्यापारी ने अपने आपको अपनी लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर अपनी जीवन लीला का अंत कर लिया. वहीं, मृतक के भाई चंद्रपकाश कालरा ने बताया कि जो उनकी बहू थी उनके भाई व उसके बेटे को बच्चों के नाम पर प्रताड़‍ित कर रही थी. उनको इतना टॉर्चर किया की उन्होंने अपनी जान ही दे दी. हिना लगातार जमीन जायदाद लेने के लिए दबाव बना रही थी.

वहीं, पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया. एसएचओ अरूण ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी क‍ि किसी शख्स ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. इस पर वह मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि मौके से उन्हें सुसाइड नोट और वीड‍ियो क्लिप मिली है जिसकी जांच की जा रही है.