फर्जी पास्पोर्ट इस्तेमाल करने वाले पाकिस्तानी नहि होसकतें:रहमान मलिक‌

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने भारत से 26/11 मुंबई हमलों के अहम साजिशि अबु जिन्दाल‌ के बारे में और जयादा जानकारी मुहैया कराने की अपील की है।

उन्होंने कहा है कि फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल करने वाले मुजरीम‌ पाकिस्तानी नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और भारत को अपने असली दुश्मनों को पहचानने की जरूरत है।

मलिक ने शुक्रवार देर रात ट्विटर पर पोस्ट किए अपने एक पैगाम‌ में कहा है कि पाकिस्तान भारत कि तरफ से पकड़े गए आतंकी अबू जिन्दाल‌ के बयान की एक नकल‌ चाहता है। उन्होंने लिखा है कि वो मूल पासपोर्ट की उम्मीद करता हैं जिसके बारे में दावा किया गया है कि वो कथित तौर पर पाकिस्तान कि तरफ से दिया गया। एक और पैगाम‌ में रहमान मलिक ने कहा है कि पाकिस्तान मुंबई आतंकवादी हमले की जाच में भारत के साथ पुरी मदद करेगा ।

उन्होंने कहा कि पाक और भारत को अपने असली दुश्मनों की पहचान करने की जरूरत है। भारतीय मिडीया ने कहा है कि अंसारी उर्फ अबु हमजा पाकिस्तानी पासपोर्ट पर सउदी अरब के दौरे पर गया था। वो भारतीय शहरी है।

मीडिया के साथ बात करते हुए मलिक ने अंसारी कि तरफ से इस्तेमाल किये गए पासपोर्ट पर सवाल उठाया है। ट्विटर पर ही डाले गए एक और पैगाम‌ में उन्होंने कहा है कि भारत ने पहले दावा किया था कि हमजा के पास पाकिस्तानी पासपोर्ट था। उन्होंने कहा कि फर्जी पासपोर्ट इस्तेमाल करने वाले मुजरीम‌ पाकिस्तानी नहीं हो सकते।