फ़ेडरर और नडाल क़तरा विपिन के क्वार्टरफाइनल में दाख़िल

दोहा, ०६ जनवरी ( ए पी) राफ़ल नडाल और राजर फ़ेडरर ने यहां रवां क़ुतर ओपन के क्वार्टरफाइनल में रसाई हासिल कर ली । जैसा कि मज़कूरा खिलाड़ियों ने सर्द और हवाओं के हालात में आसान फ़ुतूहात हासिल की हैं ।

नडाल ने जर्मनी के क्वालीफायर खिलाड़ी डेनिस ग्रीमल मेयर को 6-2 6-2 से शिकस्त दी जबकि फ़ेडरर ने सिल्वा नया के क्वालीफायर खिलाड़ी गिरीजा ज़ीमलजा को 6-2 6-3से शिकस्त दी ।

फ़ेडरर की ये मुतवातिर 19 वीं फ़तह रही जैसा कि आख़िरी मर्तबा उन्हें यू एस ओपन के सेमीफाइनल में आलमी नंबर एक खिलाड़ी नवाक़ जोकोववच के ख़िलाफ़ शिकस्त हुई थी । फ़ेडरर और नडाल की फ़हरिस्त में छुटे दर्जा के फ़्रांसीसी खिलाड़ी जोवीलफ़रीड सोंगा भी शामिल हो चुके हैं जिन्हों ने पहले सेट में दो सीट निशानात महफ़ूज़ करते हुए इतालवी खिलाड़ी फ़लीवीव सपोला को रास्त सीटों में 7-6(8) 6-3 से शिकस्त दी ।

क्वार्टरफाइनल में नडाल का मुक़ाबला रूसी खिलाड़ी मीखयाइल यूज़नी से होगा जबकि फ़ेडरर के सामने क्वार्टरफाइनल में इतालवी टेनिस स्टार एंड्रेस सिप्पी होंगे । इसी तरह सोंगा का मुक़ाबला स्पेन के इल़्बर्ट रामोस से होगा ।

इलावा अज़ीं रूसी खिलाड़ी एलेक्स बोगोमोलो जूनीयर वो वाहिद सीडीड खिलाड़ी रहे जिन्हों ने कहनी की तकलीफ़ के बाइस टूर्नामैंट से दसतबरदारी इख़तियार की । 15वीं दर्जा के जाअल मोफ़लस जद्द-ओ-जहद के बाद बनजमन बेकर को 7-5 4-6 7-5से शिकस्त दी और क्वार्टरफाइनल में इन का मुक़ाबला सरबीयाई खिलाड़ी विक्टर टरोकी से होगा ।