फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा!

सोमवार के दिन देश मे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 9वें दिन बढ़ोतरी हुई है और दाम नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। रुपए में आई कमजोरी और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तले की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से तेल कंपनियां लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी करती जा रही हैं।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक रविवार के मुकाबले सोमवार को दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 31 पैसे, कोलकाता में 30 पैसे और चेन्नई में 32 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। डीजल की बात करें दिल्ली और कोलकाता में इसके दाम 39 पैसे तथा मुंबई और चेन्नई में 42 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

सोमवार को हुई बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 79.15 रुपए, कोलकाता में 82.06 रुपए, मुंबई में 86.56 रुपए और चेन्नई में 82.24 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

चारों महानगरों में सोमवार को पेट्रोल का दाम नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर है। डीजल की बात करें तो उसके दाम भी नई रिकॉर्ड ऊंची पर हैं, सोमवार के दिन दिल्ली में इसका दाम 71.15 रुपए, कोलकाता में 74 रुपए, मुंबई में 75.54 रुपए और चेन्नई में 75.19 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है।