फिलीपींस की जैमी हेरेल बनीं मिस अर्थ

फिलीपींस की जैमी हेरेल हफ्ते के रोज़ मिस अर्थ-2014 चुनी गईं। मिस अर्थ-2014 मुकाबले में अमेरिका की सुंदरी दूसरे मुकाम पर रही और उसे मिस एयर के खिताब से नवाजा गया। वेनेजुएला की सुंदरी को मिस वाटर और रूस की सुंदरी को मिस फायर का खिताब मिला। जैमी हेरेल को मिस अर्थ का ताज मिस अर्थ-2013 वेनेजुएला की एलीज हेनरिच ने पहनाया।

हेरेल ने 85 पार्टिसिपेंट्स को हरा कर यह खिताब हासिल किया। हिंदुस्तान की सुंदरी अलंकृता टाप 16 में जगह नहीं बना सकीं और वह मुकाबले से बाहर हो गईं। मिस अर्थ-2014 Beauty competition का इंएकाद डिलिमैन में युनिवर्सिटी ऑफ फिलीपींस थियेटर में मुनाकिद किया गया।

हिंदुस्तान की नुमाइंदगी कर रहीं अलंकृता सहाय हफ्ते के रोज़ को टाप 16 Beauties में जगह नहीं बना पाईं। हालांकि अलंकृता (22) कई नायब-खिताब जीतने में कामयाब रहीं।

अलंकृता ने इवनिंग गाउन मुकाबले में पहला मुकाम जीता, जिसमें उन्होंने डिजायनर गौरव गुप्ता की तरफ से तैयार की गई पोशाक पहनी थी। स्विमसूट राउंड में वह तीसरे मुकाम पर रहीं। इसके अलावा उन्होंने डिजायनर जतिन वर्मा की पोशाक में मिस कैसुअल वियर और डिजायनर फाल्गुनी एंड शेन पीकॉक द्वारा तैयार की गई पोशाक में मिस पेगुडप्युड का भी खिताब जीता।

अलंकृता को बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम में तीसरा और मिस फोटोजेनिक में दूसरा मुकाम मिला। मिस अर्थ 2014 Competition की टाप 16 की फहरिस्त में तहिति, रूस, कोरिया, कोलंबिया, स्कॉटलैंड, मंगोलिया, जांबिया, ब्राजील, स्लोवाकिया, वेनेजुएला, थाईलैंड, अमेरिका, मिस्त्र, फिलीपींस, मैक्सिको और स्पेन की सुंदरियां जगह बनाने में कामयाब हो पाई हैं।