फीफा वर्ल्ड कप: शर्मनाक हार के बाद यह मुस्लिम देश खिलाड़ियों को देगी सजा!

फीफा विश्व कप-2018 के पहले मैच में रूस के हाथों मात खाने वाली सऊदी अरब टीम के कुछ खिलाड़ियों पर हार के बाद अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। रूस ने विश्व कप के ग्रुप-ए के मैच में सऊदी अरब को 5-0 से हरा दिया था।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब फुटबाल महासंघ की तरफ से इस सजा का ऐलान किया गया है। ये मुकाबला गुरुवार को ओपनिंग सेरेमनी के ठीक बाद खेला गया था। इस मैच को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भी देखने पहुंचे थे।

एक रिपोर्ट में सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष अदेल इज्जात के हवाले से लिखा गया है कि, ‘हम हार से काफी निराश हैं। यह परिणाम बेहद असंतोषजनक हैं क्योंकि इससे हमारे द्वारा की गई तैयारियों का पता चलता है।’

अदेल इज्जात ने आगे कहा, ‘कई खिलाड़ियों पर जुर्माना लगेगा। इनमें गोलकीपर अबदुल्लाह अल मायूफ, स्ट्राइकर मोहम्मद अल सहलावी और डिफेंडर ओमर हवास्वी के नाम शामिल हैं।’ सऊदी अरब को अपने अगले मैच में उरुग्वे से 20 जून को रोस्टोव-ओन-डोन में भिड़ना है।

रूस के खिलाफ हुए फीफा विश्व कप 2018 के इस पहले मुकाबले में सऊदी अरब को नियमित 90 मिनटों में तीन गोल झेलने पड़े थे। जबकि रूसी खिलाड़ियों ने अंत में स्टॉपेज टाइम के दौरान भी दो गोल दागते हुए स्कोर 5-0 कर दिया।

साभार- टाइम्स नाऊ न्यूज डॉट कॉम हिन्दी