फेडरर और हालीप को विम्बलडन में पहला स्थान‌

लंदन: दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफ़िल नडाल को2 जुलाई को शुरू होने वाले साल के तीसरे ग्रांड सलाम विम्बलडन में दूसरी सीरीज़ दी गई है जबकि दूसरे नंबर के खिलाड़ी और यहां आठ बार के विजेता स्विटज़रलैंड के राजर फेडरर को पहला स्थान‌ दिया गया है।

इस ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट में आर्गेनाईज़र ए टी पी की विश्व रैंकिंग बंदी को ज़्यादा एहमीयत नहीं देते हैं बल्कि वो खिलाड़ी की यहां पर कारकर्दगी को दर्जा बिन्दी में महत्व देते हैं। फेडरर विम्बलडन में आठ बार‌ के विजेता रह चुके हैं और वो अपने ख़िताब का दिफ़ा करने उतरेंगे जबकि नडाल 11 वीं बार‌ फ़्रैंच ओपन का ख़िताब जीतने के बाद विम्बलडन में उतर रहे हैं।

दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी क्रोशिया के मारन सिलिच को तीसरे और तीसरे नंबर के जर्मनी के अलेक्ज़ेण्डर ज़्यो रियो को चौथा स्थान मिला है। हाल ही में वापसी करने वाले और यहां दो बार‌ चैंपियन रह चुके बर्तानिया के एंडी मरे को इस बार‌ सीरीज़ नहीं दी गई है। महिला में सात बार‌ की चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स को उनकी दुनिया में 183 वीं स्थान‌ के बावजूद 25 वीं सीरीज़ दी गई है। महिला में रुमानीया की सीमोना हालीप को पहला स्थान‌ दिया गया है। रूस की मारीया शारापोवा को 24 वीं और सेरेना की बड़ी बहन वीनस विलियम्स को नौवीं सीरीज़ मिली है।