बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा,मुर्शिदाबाद में उम्मीदवार की हत्या, अब तक 7 की मौत

पश्चिम बंगाल में आज पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. लेकिन नामांकन के दिन से जो हिंसा शुरू हुई थी, वो आज पोलिंग के दिन भी थमती नहीं दिख रही है. राज्य में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ था. जिसके बाद कई इलाकों से बम धमाके, मारपीट, मतदान पेटी जलाने, बैलेट पेपर फेंकने और फायरिंग जैसी हिंसक घटनाओं की खबरें आ रही हैं. इस हिंसा में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. मुर्शिदाबाद में निर्दलीय उम्मीदवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जबकि दोपहर 1 बजे तक 41.51 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है.

पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा में अब तक कुल 7 लोगों की मौत हो गई है. दक्षिण 24 परगना जिले में 3, मुर्शिदाबाद में 2, नदिया जिले में 1 और उत्तर 24 परगना जिले में 1 व्यक्ति की मौत हुई है. मरने वालों में 3 सीपीएम कार्यकर्ता, 1 टीएमसी, 1 बीजेपी कार्यकर्ता और एक निर्दलीय उम्मीदवार शामिल है. आरोप है कि हिंसा में अलग-अलग पार्टी के कार्यकर्ता एक दूसरे को निशाना बना रहे हैं. बड़ी संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं.

नादिया जिले के सांतीपुर में गुस्साए स्थानीय लोगों ने उत्पात मचा रहे एक बाइक सवार की मार-मारकर हत्या कर दी. स्थानीय लोगों का आरोप है कि कुछ उत्पाती तत्व टीएमसी का झंडा लिए वोटरों को धमका रहे थे. इस दौरान भीड़ ने उन पर हमला कर दिया. जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी दो घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.