बच्चा न होने पर सुसराल वालों ने बहू के पैर में लगा दी बेड़ियां

बिहार के गया जिले के तेतरिया गांव में खातुन को बच्चा नहीं होने पर ससुराल वाले इतना बेदर्द हो गए कि अपनी ही बहू के पैर में बेड़ियां लगा दी और रोज उसे इस्तेहाल करने लगे।
बाराचट्टी थाना इलाक़े के तेतरिया गांव का है, जहां करीब 20 साल पहले सोहन यादव और सोमवंती की शादी धूमधाम से हुई थी। इस दौरान सोमवंती देवी को बच्चा नहीं हुआ, जिसके बाद शौहर समेत पूरे अहले खाना ने खातुन पर जुल्म ढाना शुरू कर दिया।
जुल्म से तंग आकर जब सोमवंती मुखालिफत करने लगी तो तीन माह पहले उसके शौहर ने अहले खाना के साथ मिलकर उसके पैर में लोहे की जंजीर बांध दी और उसी हालत में उससे खाना बनवाने से लेकर दीगर काम करवाने लगे।

पैरों में जंजीर की इत्तिला जब सोमवती देवी के मां फलवा देवी को मिली तो उन्होंने अपने अहले खाना में इसकी जानकारी दी और वहां से फिर बाराचट्टी थाना को इत्तिला दी गई, जिसके बाद पुलिस ने सोमवंती देवी को आज़ाद कराया। पुलिस ने मुल्ज़िम शौहर सोहन यादव और सास पूनम देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि जब इत्तिला मिली तो हमलोगों ने कार्रवाई करते हुए मुल्ज़िम शौहर सोहन यादव और सास पूनम देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जांच में जो भी मुज़रिम पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पसमांदा इलाके होने की वजह से लोगों में बेदारी की कमी है। यही वजह है कि बच्चा नहीं होने पर डॉक्टर से इलाज कराने के बजाए झाड़-फूंक और खातुन को महीनों तक इस्तेहाल किया जाता है।