बच्चे को कूड़ादान में फेंक कर भागे

जपला-छत्तरपुर रोड वाकेय मां सतबहिनी चिराग नर्सिग होम में बुध की रात डॉक्टर की लापरवाही से हमला खातून व नव वलूद बच्चे की मौत हो गयी। ये नर्सिग होम झोला छाप डॉक्टर अजय कुमार चलाते हैं। जानकारी के मुताबिक, रोहतास के सायना गांव के रहने वाले अशोक पासवान की बीवी रंभा देवी (24) इलाज के लिए अपने मायके हुसैनाबाद के सिंदूरिया गांव आयी थी। बुध की शाम इलाज के लिए हुसैनाबाद पहुंची, डॉक्टर ने सुरते हाल संगीन बता कर उसका ऑपरेशन कर दिया।

ऑपरेशन टेबुल पर ही रंभा देवी की मौत हो गयी। अस्पताल स्टाफ ने बच्चे को कूड़ादान में फेंक दिया। वाकिया के बाद डॉक्टर और नर्सिग होम के स्टाफ फरार हो गये। हुसैनाबाद थाना इंचार्ज संतोष कुमार गुप्ता नर्सिग होम पहुंचे। कूड़ेदान से मारे बच्चे को बरामद कर नर्सिग होम में ताला जड़ दिया। पुलिस ने लाशों को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए उसे हुसैनाबाद सेहत सेंटर भेज दिया।

फरजी डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

हुसैनाबाद हेल्थ सेंटर के सेहत नायब सदर डॉ अनिल कुमार सिंह ने कहा की हुसैनाबाद में फरजी डॉक्टर जो मनमानी तरीके से क्लिनिक व नर्सिग होम चला रह हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा की हेल्थ सेंटर में जचगी की आला निजाम है। फिर भी लोग दलालों के चक्कर में पड़ कर गलत जगह चले जाते हैं। वैसे दलालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी।