बच्चों को फहश पाठ पढ़ाने वाले असातिज़ा को किया तलब

जब बच्चों को तालीम देनेवाले गुरु ही गलत हो जाये, तो बच्चे क्या करें। जी हां, खातून हेल्पलाइन में एक ऐसा ही मामला आया है। इसमें एक असातिज़ा ने पहले बच्चों को फहस सबक पढ़ाया, अब उनकी वालिदा को ब्लैकमेल कर रहा है।

अगमकुआं में रहनेवाली उस खातून ने अपनी शिकायत में कहा है कि गुजिशता साल दिसंबर में अपने 14 साला बेटे व 13 साला बेटी के लिए आरके भट्टाचार्य रोड के रहने वाले 45 साला असातिज़ा विश्वकर्मा उर्फ विश्वनाथ आनंद को पढ़ाने के लिए रखा था। लेकिन, उन्हें पता नहीं था कि जिसके भरोसे वे अपने बच्चों को छोड़ रही है, वही उन्हें गलत तालीम दे रहा है।

निकाल दिया था नौकरी से

खातून ने कहा कि नौकरी से निकाले जाने पर नाखुश टीचर अब साजिश कर झूठे केस में मुङो फंसा कर ब्लैकमेल करने लगा है। इस सिलसिले में प्रोजेक्ट इंतेजामिया प्रमीला कुमारी ने बताया कि बच्चों के साथ जिंसी इस्तहसाल का मामला है, जो कि संगीन जुर्म है। ऐसे में मामले की पूरी छानबीन की जायेगी। बच्चों से बात की जायेगी। मुल्ज़िम टीचर को पांच मई को पूछताछ के लिए दफ्तर में बुलाया गया है।

कॉपी पर बना देता था अनाप-शनाप तस्वीर

खातून ने बताया कि टीचर बच्चों को पढ़ाने के बहाने फहस बातें करता था और उनकी कॉपी में ईल व अनाप-शनाप तस्वीर बना देता था। गंदी-गंदी बातें भी लिख देता था। जब इसकी जानकारी अप्रैल के पहले सप्ताह में बच्चों ने वालिदा को दी, तो उन्होंने टीचर से पूछताछ की। इसके बाद टीचर ने अपनी गलती कुबूल करते हुए सादे कागज पर माफीनामा लिख कर दिया था।