बजरंग दल के बाद दुर्गा वाहिनी ने दी औरतों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग

वाराणसी : अयोध्या और नोएडा में बजरंग दल की तरफ से आयोजित शौर्य शिविर में सेल्फ डिफेन्स की ट्रेनिंग का विवाद अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि वाराणसी के सिगरा वाके स्कूल में विश्व हिंदू परिषद् की महिला विंग ने लड़कियों और औरतों को हथियारों की ट्रेनिंग देकर एक नया तनाजा खड़ा कर दिया है. विहिप की महिला इकाई दुर्गा वाहिनी ने वाराणसी के सिगरा वाके स्कूल में लड़कियों और औरतों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देने के लिए एक कैंप लगाने का मामला सामने आया है

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वाराणसी में विश्व हिंदू परिषद की महिला विंग दुर्गा वाहिनी ने भारती पब्लिक स्कूल में सेल्फ डिफेंस कैंप आयोजन किया. इस कैंप में औरतें हथियारों के साथ ट्रेनिंग करती दिखाई दे रही हैं. उनके हाथ में बंदूक या रायफल जैसा हथियार है. कैंप में औरतों और लड़कियों के साथ बच्चियां भी ट्रेनिंग लेती नजर आ रही हैं. सभी को हथियार चलाना सिखाया जा रहा है.

हालांकि दुर्गा वाहिनी के मुताबीक यह राइफल नहीं बल्कि एयरगन थी. इसके अलावा लाठी डंडे और जूडो की भी ट्रेनिंग दी गई. इत्तिला मिलने पर पुलिस ने स्कूल में जांच की तो उसे कोई हथियार नहीं मिला. लेकिन तस्वीरों में साफ़ है कि उन्हें हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी गई. वाराणसी के आईजी एसके भगत ने कहा कि कैंप में कोई भी काबिले  हथियार नहीं मिले. यहां तक कि एयरगम या लाठी भी नहीं थी. महिलाओं को सिर्फ जुडो की ट्रेनिंग दी गई. लेकिन तस्वीरें पुलिस के दावों से अलग हैं. बता दें कुछ दिनों पहले अयोध्या में बजरंग दल ने शौर्य शिविर का आयोजन कराकर हथियारों की ट्रेनिंग दी थी. जिसके बाद जिला संयोजक महेश मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था.