बम की अफवाह में चार घंटे बंद रही मंडियां

पटना 30 जून : स्कूल बैग में बम होने की खबर से सनीचर को महाराजगंज और चैलीटाड़ मंडियों की दुकानें तकरीबन चार घंटे तक बंद रहीं। इलाके में अफरा-तफरी की हालत बनी थी। बम बचाव दस्ते ने करीब एक घंटे तक ऑपरेशन चला कर बम होने की इमकान में छानबीन की। जब बैग खुला , तो पुलिस अहलकारों और आम लोगों ने राहत की सांस ली क्योंकि उसमें कपड़े थे। वाकिया आलमगंज थाना इलाके की है।

दारुल हुकूमत में आंतकी हमले और दर अंदाजी की खबर को लेकर पटना पुलिस चौकस है। इसी दरमियान चैलीटाड़ मंडी में लावारिस स्कूल बैग में बम होने की खबर से पुलिस महकमे अफरा-तफरी मच गयी। एक हफ्ता पहले ही बम बचाव दस्ते ने सिटी के अहम मुकामात पर जांच मुहीम चलायी थी।

इसी दरमियान स्कूल बैग में बम होने की खबर ने पुलिस को बेचैन कर दिया। सुबह तकरीबन साढ़े 11 बजे से ही चैलीटाड़ और महाराजगंज मंडियों के दरमियान माहौल दहशत का बना था। पुलिस ने मगरिब में नया गांव के पास और मशरिक में मीना बाजार के दरमियान बांस लगा कर रास्ते को बंद कर दिया था क्योंकि ब्लू रंग का स्कूल बैग न्यू वाच एंड गिफ्ट इंपोरियम के गेट के पास रखा था। बैग में बम होने की बात कही जा रही थी।

इत्तेला मिलते ही इंचार्ज डीएसपी एम अहमद और थाना इंचार्ज बीके सिंह पहुंचे। पुलिस ओहदेदार बढ़ते भीड़ को देखते हुए माइक से लोगों से शांत होने की दरख्वास्त कर रहे थे। दोपहर करीब एक बजे बम बचाव दस्ता पहुंचा। दस्ते में शामिल ओहदेदारों ने पहले मशीन से बैग की जांच की। फिर रस्सी का फंदा लगा कर बैग को जमीन से उठाया। फिर बैग को खोला गया। बैग में पैंट , शर्ट और जूट का बोरा समेत दीगर सामान निकला।