बम धमाके से दहला पटना , राजधानी सील

पटना: बिहार की दारुल हुकूमत पटना में पीर की देर रात अगमकुआं थाने के भूतनाथ रोड वाके एमआईजी सेक्टर तीन के ब्लॉक 12 वाके फ्लैट 21 में टाइम बम फटने से पूरा इलाका दहल गया। ज़ाय वाकिया पर दो जिंदा टाइम बम भी मिले हैं। हालांकि लोगों का कहना था कि तीन बम मिले हैं। सभी बम हाई डेनसिटी (ज़्यादा ताकत) के हैं। किस्मत थी कि जब बम फटा, उस वक्त वहां कोई मौजूद नहीं था, इस वजह से हताहत होने की इत्तेला नहीं है।

यह वाकिया पीर की रात तकरीबन साढे नौ बजे घटी। बम फटने की इत्तेला मिलते ही आईजी, डीआईजी, एसएसपी, सिटी एसपी समेत तमाम पुलिस आफीसर मौके पर पहुंच गये। दो सौ मीटर के इलाके को खाली करा दिया गया। Bomb disposal squad मौके पर पहुंचा और देर रात काफी मशक्कत के बाद दोनों बमों को बेकार किया।

वाकिया के बाद दारुल हुकूमत को सील कर दिया गया है। सभी सडकों पर बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस ने गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी । भूतनाथ रोड की तारीख को देखते हुए पुलिस का मानना है कि यह माओवादियों की करतूत हो सकती है।

इलाका माओवादियों के छिपने का महफूज़ इलाका रहा है। बम में जो घडी लगी थी वह लोटस कंपनी की है। इसी कंपनी की घडी का इस्तेमाल बोधगया व गांधी मैदान ब्लास्ट में किया गया था। डीआईजी उपेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि एक बम फटा है और दो जिंदा बम मौके पर बरामद हुए हैं।

वाकिया में में कोई ज़ख्मी नहीं हुआ है। दोनों बमों को बेकार कर दिया गया है। जिस फ्लैट में यह वाकिया हुआ, वह कुंदन का है। उसकी बाइक को पुलिस ने जब्त किया है। उसे पकडने के लिए छापेमारी जारी है।