बरावव की ग़ैर मफ़तूह सैंचरी, वैस्ट इंडीज़ को 331 रंज़ की सबक़त

मीरपुर 1 नवमबर (एजैंसीज़) बाएं हाथ के मिडल आर्डर बैटस्मैन डेरेन बरावव की ग़ैर मफ़तूह सैंचरी की बदौलत वैस्ट इंडीज़ ने यहां बंगला देश के ख़िलाफ़ खेले जा रहे दूसरे टेसट के तीसरे दिन खेल ख़तन होने तक 3 विकटों के नुक़्सान पर 207 रंज़ स्कोर करलिए हैं नीज़ मुक़ाबले में वैस्ट इंडीज़ को मजमूई तौर पर 331 रंज़ की सबक़त हासिल होचुकी है और वो मुक़ाबले में कामयाबी के लिए मुस्तहकम मौक़िफ़ हासिल करलिया है।

बरावव को अपनी पहली टेसट सैंचरी के लिए 10 मुक़ाबलों तक इंतिज़ार करना पड़ा ताहम उन्हों ने आज दिन के आख़िरी ओवर में अपनी पहली टेसट सैंचरी मुकम्मल करली। बरावव ने 165 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाट आॶट 100 रंज़ स्कोर करलिए हैं जबकि दूसरे नाट आॶट बैटस्मैन नाइट वाच मैन कुय्मर रोच हैं जिन्हों ने 13 गेंदों में 4 रंज़ बना लिए हैं। बरावव ने सैंचरी स्कोर करने के इलावा कर्क एडवर्ड्स के हमराह तीसरी विकेट के लिए 151 रंज़ स्कोर करते हुए टीम के लिए कामयाबी की बुनियाद रखी।

एडवर्ड्स ने 204 गेंदों में 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 86 रंज़ बनाए और वो मुतवातिर मुक़ाबले में दूसरी सैंचरी से महरूम रहे। बंगला देशी खिलाड़ी एक ऐसी विकेट पर जो कि स्पिन्नरस के लिए साज़गार दिखाई दे रही थी ख़ुद के लिए मुक़ाबले में मुश्किल हालात पैदा करलिए हैं।

हालाँकि वैस्ट इंडीज़ की दूसरी इन्निंग का आग़ाज़ मायूसकुन रहा जैसा कि दूसरी ही गेंद पर मेहमान ओपनर ग्रीक ब्रीथ वेट रन आॶट हुए उस वक़्त वैस्ट इंडीज़ क्रिकेट टीम के स्कोर बोर्ड पर कोई रन दर्ज नहीं हुआ था। इलावा अज़ीं 33 के मजमूई स्कोर पर केरन पॉवेल भी नासिर हुसैन की गेंद पर शकीब उल-हसन के हाथों कैच आॶट हुए और उन्हों ने अपनी इन्निंग के दौरान 45 गेंदों में एक चौके की मदद से 12 रंज़ स्कोर कई।

4/7 से आगे खेलना शुरू किया और इस के माबाक़ी 3 विकटें जल्द ही आॶट हुईं और इस तरह बंगला देश ने अपनी पहली इन्निंग मैं 231 रंज़ बनाई। पहली इन्निंग में वैस्ट इंडीज़ को 124 रंज़ की सबक़त हासिल हुई क्योंकि वैस्ट इंडीज़ ने अपनी पहली इन्निंग मैं 355 रंज़ बनाए हैं। फेडल एडवर्ड्स ने 63 रंज़ के इव्ज़ 5 और देवेन्द्रा बिशव ने 62 रंज़ के इव्ज़ 3 खिलाड़ियों को पवेलीयन की राह दिखाई। इलावा अज़ीं मार्लोन सामीवलस ने भी आज सुबह एक विकेट हासिल की।