बहू की करतूत सास-ससुर को चाय में….

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर में एक सास और शौहर की शिकायत पर घर की बहू और उसके भाई के खिलाफ घरेलू तशद्दुद का मामला दर्ज हुआ है। मुल्ज़िम बहू खुद को दैवीय ताकत बताकर सास और शौहर को परेशान करती थी। जब पोल खुली तो बहू बोली कि ये सारे टोटके वह वालिदैन से सिखकर आई थी। मामला कोर्ट पहुंचा तो इन इल्ज़ामात की जांच के हुक्म हुए।

ख्वातीन और बच्चो की तरक्की के आफीसरने जांच रिपोर्ट पेश करते हुए इल्ज़ाम को सही बताया। अदालत ने पीर के रोज़ बहू और उसका साथ देने वाले भाई के खिलाफ घरेलू तशद्दुद की दफा-12 में मुकदमा दर्ज कर लिया। ज़िला कोर्ट की जज रेखा आर चंद्रवंशी की कोर्ट में श्याम नगर वाके राधिका नगर के साकिन सूरज बाई (55) ने बहू नेहा के खिलाफ वकील कृष्ण कुमार कुन्हारे व वकील काशू महंत के ज़रिये से शिकायत दायर किया था।

इसमें कहा गया था कि 31 साल के बेटे दीपक नागवंशी की शादी नेहा बहल से किया था। कुछ ही दिनों बाद वह मायके चली गई। हाथ-पैर जोडने पर वह चार साल बाद लौटी। 2011 में उसने बेटे को जन्म दिया तो काम करने से बचने लगी। वह अपने जिस्म में देवी ताकत आने की बात कहती। यह ढोंग करते हुए वह बेटे दीपक से काम करवाने लगी।

सास-ससुर ने ऐतराज़ किया तो फिर से मायके चली गई। मई 2014 में फिर लौटी तो उसने टोटके करना शुरू कर दिए। इससे सास-ससुर की तबीयत इतनी बिगड गई कि वे बोलने से मोहताज हो गए। सास-ससुर अस्पताल गए तो डॉक्टर ने साफ किया कि कोई खाने-पीने की चीज में फ्लुड (fluid) मिलाकर दे रहा है, जिससे परेशानी बढ रही है।

एक दिन सास ने बहू के बेडरूम में पीले पानी से भरी कांच की बोतल देखी। यह बोतल शाम को भरी हुई दिखती थी और सुबह किचन में खाली मिलती। सास ने खामोशी से देखा तो पता चला कि बहू उनकी चाय में पेशाब मिला देती है। जब उसे पकडा तो बोली कि आप मेरी सभी बात मान जाओ, इसलिए मायके से टोटका सिखकर आई हूं। यह बात बढती, इससे पहले वह घर का कीमती सामान बटोरकर भाग गई।

इसमें उसके भाई सत्यम बहल ने उसका साथ दिया। सत्यम क्राइम ब्रांच में मुलाज़िम है। सास ने 28 फरवरी 2015 को खातून थाने में शिकायत की। कार्रवाई न होने पर कोर्ट में Libel filed किया गया। कोर्ट ने 12 मई को भाई सत्यम और नेहा को हाजिर होने के हुक्म दिए हैं।