बांग्लादेश को झटका, श्रीलंका में खेली जाने वाली त्रिकोणीय ट्रॉफी से बाहर हो गए शाकिब अल-हसन

बांग्लादेश की टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल-हसन मार्च में श्रीलंका में खेली जाने वाली त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदास ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। शाकिब की उंगली की चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाई है। ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में महमुदुल्लाह टीम की कप्तानी का कार्यभार संभालेंगे। श्रीलंका और भारत के खिलाफ खेले जाने वाली निदास ट्रॉफी में शाकिब के स्थान पर बांग्लादेश की टी-20 क्रिकेट टीम में लिटन दास को शामिल किया गया है।

शाकिब को 27 जनवरी को वनडे सीरीज के फाइनल में चोट लगी थी और इस कारण वह पिछले माह श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे। लिटन की बात की जाए, तो वह वर्तमान में घरेलू स्तर पर लिस्ट-ए मैचों में अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने पांच पारियों में 386 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक शामिल हैं।

निदास ट्रॉफी 6 से 18 मार्च के बीच खेली जाएगी, जिसमें शामिल हर टीम एक-दूसरे से दो बार मुकाबला करेगी और शीर्ष की दो टीम 18 मार्च को एक-दूसरे से फाइनल में भिड़ेंगी। सभी मैच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है।

बांग्लादेश टी-20 टीम : महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, मेहदी हसन और लिटन दास