बांग्लादेश क्रिकेट टीम को झटका, अॉल राउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन लंबे समय के लिए मैदान से रहेंगे दूर!

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब-अल-हसन चोटिल होने के कारण तीन माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, शाकिब के बाएं हाथ की उंगली में लगी चोट का संक्रमण बढ़ गया था और इस कारण उनका ऑपरेशन करना पड़ा।

चिकित्सकों का कहना है कि शाकिब को सर्जरी के लिए तीन सप्ताह तक रुकना होगा और इस कारण तीन माह तक वह क्रिकेट जगत से बाहर रहेंगे।

‘प्रोथम आलो’ को दिए बयान में शाकिब ने कहा, ‘मैं जैसे ही अस्पताल पहुंचा, मुझे चिकित्सकों ने कहा कि उंगली के पस को मुझे जल्द से जल्द बाहर करना होगा। इसके कारण संक्रमण मेरी कलाई तक पहुंच गया था।’

शाकिब ने बताया कि अगर उन्होंने कुछ और दिन इंतजार किया होता तो उनकी कलाई खराब हो जाती। उन्होंने ने कहा, ‘पस निकलने के बाद मुझे अच्छा महसूस हुआ लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि संक्रमण पूरी तरह से खत्म हुए बगैर उंगली की सर्जरी नहीं हो सकती और इसमें दो से तीन सप्ताह का समय लगेगा।

सर्जरी के बाद मुझे ठीक होने के लिए आठ सप्ताह का समय लगेगा। इसका साफ मतलब यह है कि मैं लगभग तीन माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गया हूं। उल्लेखनीय है कि एशिया कप के दौरान शाकिब की उंगली संक्रमित हुई थी और उन्हें तुरंत स्वदेश भेज दिया गया था।’

साभार-‘ हिन्दुस्तान लाइव’