बांग्लादेश: प्रोफेसर के हत्या मामले में यूनिवर्सिटी का एक छात्र गिरफ्तार

ढाका : बांग्लादेश में प्रोफ़ेसर रेज़ाउल करीम सिद्दीक़ी की हत्या के मामले में पुलिस ने एक छात्र को हिरासत में लिया है. यह छात्र संगठन बांग्लादेश की इस्लामी पार्टी जमात-ए-इस्लामी से जुड़ा है. राजशाही के डिप्टी पुलिस कमिश्नर नाहीदुल इस्लाम के अनुसार संदिग्ध यूनिवर्सिटी का ही छात्र है और वो शीबीर का मेम्बर है.

बता दें की पिछले दिनों प्रोफेसर की धारदार हत्यार से कथित तौर पर हत्या कर दी गयी थी उसकी लाश उसके रिहाइश के करीब ही मिला था प्रोफ़ेसर की हत्या के बाद कथित इस्लामिक स्टेट ने इसकी ज़िम्मेदारी ली थी.

इस मामले में एक छात्र को तो गिरफ्तार कर लिया गया है पर दूसरे संदिग्धों की तलाश जारी है. अमरीका स्थित साइट इंटेलीजेंस ग्रुप के मुताबिक़ इस्लामिक स्टेट से जुड़ी अमाक़ एजेंसी ने कहा है कि प्रोफेसर सिद्दीक़ी की हत्या बांग्लादेश में नास्तिकता का समर्थन करने के लिए की गई. इंटेलीजेंस ग्रुप इस्लामिक स्टेट की गतिविधियों पर नज़र रखता है. हालांकि, सिद्दीक़ी के सहयोगियों का कहना है कि उन्होंने कुछ भी ऐसा नहीं लिखा है जो विवादित हो और वो नास्तिक भी नहीं थे. ISIS की तरफ से इस तरह की कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.