बातचीत से पहले हड्ताल ख़त्म‌ की जाए

*एहितजाजी पायलेटों को हुकूमत की हिदायत ,6 परवाज़ें मंसूख़(रद)
नई दिल्ली मुंबई । हुकूमत ने आज एहितजाजी एयर‌ इंडिया पायलेटों से मुज़ाकरात(बात चित) की मेज़ पर आने से क़ब्ल(पहले)
अपनी पाँच दिन से जारी(चल रही) हड्ताल ख़त्म करने की ख़ाहिश की, जब्कि वज़ीर शहरी हवा बाज़ी अजीत सिंह ने अपोज़ीशन से रुजू होकर जारी तात्तुल को ख़त्म‌ करने के लिए मुख़्तलिफ़(अलग अलग) इम्कानी सूरतों के बारे में तबादला-ए-ख़्याल(सोच ओर विचार) किया।

आज एहतिजाज की वजह से तक़रीबन(लग भग) 16 परवाज़ें मंसूख़(रद) करदी गईं। इंडियन पायलट्स गिल्ड (आई पी जी) के क़ाइदीन ने कहा कि वो हुकूमत के साथ ग़ैर मशरूत(किसी शर्त के बगैर)बातचीत के लिए तैयार हैं ताकि इस मुआमले की यकसूई(का हल) होसके। अजीत सिंह ने पायलेटों से ख़ाहिश की कि वो मुसाफ़िरों की मुश्किलात को पेशे नज़र रखें(समझें)।

उन्हों ने कहा कि हुकूमत भी बातचीत के लिए तैयार है लेकिन पहले उन्हें हड्ताल ख़त्म‌ करनी चाहीए। सब से पहली तर्जीह ये होनी चाहीए कि मुसाफ़िरों में ये एहसास हो उन की शिकायत सुनी जा रही है।

उन्हों ने याद दिहानी कराई कि एय‌र इंडिया तक़रीबन दीवालीया का शिकार हो गया था और अवामी रक़ूमात के ज़रीये इस का अहया (दुबारा शुरू)किया जा रहा है।

अजीत सिंह ने अपने दो अपोज़ीशन पेशरव वुज़रा(बडे मंत्री) शाहनवाज़ हुसैन और राजीव प्रताप रेड्डी से मुलाक़ात की ताकि जारी बोहरान(अभि चल रहे मस्लों) को हल करने की राह तलाश की जा सके।