बालाकोट स्ट्राइक पर पाकिस्तान का बयान, बोला- ‘इंडिया चाहे तो अपनी मीडिया भेजे’

पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकि ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के हमलों के लगभग 2 महीने बाद पाकिस्तान की तरफ से एक और बयान आया है। पाकिस्तान ने कहा कि बालाकोट की सच्चाई जानने के लिए भारत चाहे तो अपना मीडिया वहां भेज सकता है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, पाकिस्तान की सेना के आधिकारिक प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सोमवार को पाकिस्तान के शहर रावलपिंडी में अपने मीडिया को संबोधित करते हुए यह बयान दिया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आसिफ गफूर बालाकोट से शुरू हुए और फिर पाकिस्तान की GDP का जिक्र करने लगे और पहुंचते-पहुंचते 1971 की भारत-पाकिस्तान जंग तक पहुंच गए।

आसिफ गफूर ने कहा कि बालाकोट को लेकर भारत को अगर अंतरराष्ट्रीय मीडिया पर भरोसा नहीं है तो वह अपना मीडिया वहां भेज सकता है, उनकी सेना भारत के मीडिया के लिए बालाकोट का दौरा कराने को तैयार है।

बालाकोट हमलों के बाद पाकिस्तान की सेना पहले अपने गोदी मीडिया और फिर हमले के 43 दिन बाद कुछ चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय मीडिया को लेकर गई थी, 43 दिन तक उन जगहों पर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी गई थी, ऊपर से पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया को बालाकोट में सबकुछ नहीं दिखाया, कई ऐसी जगह थीं जहां पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया के जाने पर रोक लगाई गई थी।

यानि बालाकोट को लेकर पाकिस्तान पूरी दुनिया को जो दिखाना चाहता था सिर्फ वहीं चीजें अंतरराष्ट्रीय मीडिया को दिखाई गई थीं, अब 2 महीने बीत जाने के बाद पाकिस्तान बोल रहा है कि भारत चाहे तो अपना मीडिया वहां भेज सकता है।