बिना चूल्हे के नहीं दिया जा रहा गैस कनेक्शन

भागलपुर 1 जुलाई : आप लाख बैठकें करें और हिदायत जारी करें पर हम तो अपनी राह ही चलेंगे। कुछ ऐसा ही शहर के गैस एजेंसी वाले सार्फीन के साथ कर रहे हैं। जिला कमिश्नर ने गैस एजेंसी ऑपरेटर के साथ बैठक कर हिदायत दिया था कि किसी भी सार्फीन से वेंडर ज्यादा पैसे नहीं ले।

इसका ध्यान रखा जाये। साथ ही यह भी कहा था कि कोई भी सख्स अगर नया कनेक्शन लेना चाहते हैं तो उसे बिना स्टोव के भी कनेक्शन मिल जायेगा। पर हकीकत में गाहकों के साथ ऐसा नहीं हो रहा है। सार्फीन को एजेंसी वाले स्टोव साथ में लेने का दबाव बनाते हैं। जो ऐसा नहीं करते हैं उन्हें कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है।

क्या कहते हैं ऑपरेटर
एनके कुकिंग गैस एजेंसी के रंजन सिंह का कहना है कि अभी हम नया कनेक्शन नहीं दे रहे हैं सिर्फ दरख्वास्त दे सकते हैं। जब होगा तो देंगे उतना ज्यादा पूछताछ करने की जरुरत नहीं है।

मधु इंटरप्राइजेज के ऑपरेटर ने बताया कि 4700 में चूल्हा, रबर, पाइप व एप्रोन देते हैं।

कंपनी ही चूल्हा देती है इसलिए चूल्हा लेना जरूरी है। अगर कोई चूल्हे का रसीद दिखायेगा तो बिना चूल्हे के भी कनेक्शन देंगे। बीपी ट्रेडिंग के ऑपरेटर का कहना है कि अभी नया कनेक्शन नहीं दे रहे हैं। गुजिस्ता तीन माह से बंद किया गया है।

मातु श्री के ऑपरेटर का कहना है कि सब्सिडी वाला 5500 में देते हैं और बिना सब्सिडी वाला जोड़ कर देखना होगा कि कितना पड़ेगा। ऐसे बिना चूल्हे के 2700 में हमारे यहां दिया जाता है।