बिहार: आंधी- तूफान के साथ तेज बारिश, अगले 24 घंटे के लिए फिर चेतावनी जारी

देश के कई हिस्सों की तरह बिहार में भी पिछले कुछ दिनों से आंधी तूफान का दौर जारी है। शनिवार रात तकरीबन 1 बजे राज्य के कई हिस्सों में आंधी तूफान और बारिश का कहर देखने को मिला। रात में शुरू हुआ आंधी तूफान तकरीबन डेढ़ घंटे तक बिहार के कई जिलों में जारी रहा।

देर रात आए इस आंधी तूफान में आशंका जताई जा रही है कि फसल का भी भारी पैमाने पर नुकसान हुआ है। पटना में भी आए आंधी तूफान की वजह से कुछ देर के लिए बिजली गुल हो गई।

अब तक की जानकारी के मुताबिक आंधी तूफान में छपरा जिले में एक वृद्ध महिला की मौत हो गई और वैशाली जिले में ठनका (बिजली) गिरने की वजह से 2 मवेशियों की मौत हो गई। प्रदेश के कई हिस्सों में आए आंधी और तूफान के बाद मौसम विभाग ने भी रविवार को लेकर एक अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट में इस बात की आशंका जताई गई है कि अगले 24 घंटों में बिहार के कई हिस्सों में तेज हवाएं चलेंगी और जोरदार बारिश होगी।

जिन जिलों को लेकर खास तौर पर अलर्ट जारी किया गया है उनमें मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली, पटना, दरभंगा और आसपास के अन्य जिले शामिल हैं। मौसम विभाग ने इस बात की भी आशंका जताई है कि अगले 24 घंटों में आंधी तूफान और बारिश के बीच बिजली गिर सकती है।