बिहार की हार ने बीजेपी को ख़रीद-फ़रोख्त पे मजबूर किया: राहुल गाँधी

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज ट्वीट करके बीजेपी पे हमला किया और उत्तराखंड के सियासी संकट का ज़िक्र करते हुए कहा कि ‘‘मोदीजी की भाजपा का असली चेहरा उजागर कर दिया है’’ उन्होंने कहा कि धन का खुलकर इस्तेमाल करके सरकारों को गिराना ही सत्तारूढ़ पार्टी का नया मॉडल है।

पीटीआई की ख़बर के मुताबिक़ पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में राजनैतिक संकट के मुद्दे पर कई ट्वीट करके राहुल गांधी ने केंद्र में सत्ताधारी पार्टी और केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र से खिलवाड़ के खिलाफ लड़ेगी।

गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ऐसा प्रतीत होता है कि बिहार में मिली हार के बाद खरीद-फरोख्त, धन-बल के दुरूपयोग से चुनी गई सरकारों को गिराना भाजपा का नया तरीका बन गया है।’’ कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र के साथ हो रहे खिलवाड़’’ के खिलाफ लड़ेगी। लोकतंत्र और सबसे पहले अरूणाचल में और अब उत्तराखंड में हमारे संविधान पर हुआ यह हमला मोदीजी की भाजपा का असली चेहरा है।’’ उत्तराखंड में बीते दो दिनों में कांग्रेस के नौ विधायकों की बगावत और विपक्ष के सरकार बनाने का दावा करते हुए राज्यपाल से मिलने के कारण राज्य में हरीश रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार संकट में घिर गई है।

राज्यपाल कृष्णकांत पॉल ने कल हरीश रावत को राज्य विधानसभा में 28 मार्च तक बहुमत सिद्ध करने को कहा है।