बिहार के छात्रों ने केरल के एक विश्वविद्यालय पर लगाया आरोप, खिलाया गया गोमांस वाला कटलेट

अलप्पुझा : केरल के एक विश्वविद्यालय में बिहार के छात्रों को गोमांस वाला कटलेट परोसे जाने का आरोप लगा है. कोचीन विज्ञान एवं तकनीकी विश्वविद्यालय के कालेज आफ इंजीनियरिंग परिसर के छात्रों ने जिले के आधिकारियों के पास इसकी शिकयात दर्ज करायी है. शिकायत में कहा गया है कि उन्हें खाने के लिए गोमांस से बना कटलेट परोसा गया, जो एक सब्जी के तौर पर उनके खाने के लिए बनाया गया था.

बिहार के कुछ प्रभावित छात्रों ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिनकुन्नू स्थित कालेज में 25 जनवरी को एक सेमिनार का आयोजन किया गया था. इसी दौरान यह कटलेट परोसा गया. यह परिसर कोचीन विज्ञान एवं तकनीकी विश्वविद्यालय के अधीन आता है, जिसका मुख्यालय कोच्चि में है. अंगित कुमार और हिमांशु कुमार ने आरोप लगाया कि बार-बार पूछे जाने के बावजूद कालेज के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि यह सब्जी से बना कटलेट है. इसके बाद उन्होंने उसे खाया. अंगित ने बताया, ‘खाने के बाद ही हमें पता चला कि यह गोमांस कटलेट है.’

छात्रों ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी के पास शिकायत दर्ज करावायी है. उन्होंने आरोप लगाया कि कालेज के प्राचार्य की जानकारी के बावजूद ऐसा हुआ है.