बिहार के बाद झारखंड का कारनामा, 66 स्कूल और कॉलेजों में एक भी छात्र नहीं हुए पास

रांची: झारखंड में इस वर्ष 10 वीं और 12 वीं के परिणाम काफी खराब आए हैं। राज्य के 66 स्कूलों और इंटरमीडिएट कॉलेजों के एक भी छात्र परीक्षा पास नहीं कर पाए। 10 वीं और 12 वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम 30 मई को जारी किए गए थे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार झारखंड अकादमी परिषद (जेएसी) के अनुसार 10 वीं में 57.9 प्रतिशत, इंटरमीडिएट विज्ञान के 52.36 प्रतिशत और इंटर कॉमर्स 60.09 प्रतिशत छात्र परीक्षा में पास हुए। शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार 33 इंटरमीडिएट कॉलेज और उतनी ही संख्या में हाई स्कूलों का एक भी छात्र परीक्षा में पास नहीं हो पाया।

इन 33 इंटरमीडिएट कॉलेजों में कुल 148 छात्र 12 वीं कक्षा के परीक्षा में शरीक हुए थे। वहीं स्कूलों के 240 छात्र 10 वीं कक्षा के परीक्षा में शरीक हुए थे, लेकिन एक भी छात्र पास नहीं हुआ। शिक्षकों और नेशनल एजुकेशन संघ ने खराब परिणाम के लिए तकनीकी कारणों का हवाला दिया है।

राष्ट्रीय शिक्षा संघ के महासचिव अमरनाथ झा ने कहा कि 10 वीं कक्षा के छात्र बड़ी संख्या में अंग्रेजी परीक्षा में फेल हो गए। झारखंड अकादमी परिषद की व्यवस्था का ख्याल नहीं रखा गया. टीचर यूनियन के सदस्यों ने बुधवार को जेएसी के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह से मुलाकात की और इस समस्या की जानकारी उन्हें दी थी। अधयक्ष ने इस मामले पर विचार करने का आश्वासन दिया है।