बिहार में किसान ने आग लगा कर की खुदकशी

रोहतास थाना इलाक़े के पदमसी डिहरा गांव में मंगल को एक किसान ने अपने जिश्म पर किरासन छिड़ककर आग लगा खुदकुशी कर ली। 70 साल बिग्नेश्वर तिवारी उसी गांव का रहने वाला था। आग की लपटें देखकर पड़ोसी और गाँव वाले शोर मचाते हुए उसके घर की तरफ दौड़े। लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इतनी देर में संगीन तौर से झुलसे बिग्नेश्वर ने दम तोड़ दिया था।

वाकिया की इत्तिला पाकर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज दिया। थाना सदर मो. इरशाद ने बताया कि इस मामले में किसी ने अब तक एफआईआर दर्ज नहीं करायी है। बिग्नेश्वर अकेले घर में रहता था। उसके बेटे-बेटी को इत्तिला दे दी गई है। अगर वो बयान देते हैं, तो एफआईआर दर्ज की जाएगी। वरना पुलिस यूडी केस दर्ज कर मामले की जांच करेगी। थाना सदर ने कहा कि गाँव वालों ने उन्हें जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक बिग्नेश्वर मेंटल रोगी था।

वाकिया के पीछे क्या वजह हैं, इस मुद्दे पर गाँव वाले व पुलिस ने बताया कि बिग्नेश्वर मेंटल रोगी था। जब गाँव वालों से यह पूछा गया कि अगर बिग्नेश्वर मेंटल तौर से मुतासीर था, तो वह खाना पकाकर कैसे खाता था, इसपर किसी ने कुछ नहीं कहा। एक सवाल के जवाब में गाँव वालों ने कहा कि बिग्नेश्वर का एक बेटा व एक बेटी हैं। बेटा भरत तिवारी वाराणसी में काम करता है, जबकि बेटी पुष्पा कुंअर भी वाराणसी में ही रहती है।