बीजेपी के मंत्री ने कहा, तंबाकू पर रोक लगाना मूर्खता

जयपुर: राजस्थान के जयपुर में श्रीलंका के एक डेलिगेशन से मुलाक़ात के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने कल जयपुर में तंबाकू उत्पादों की बिक्री पर सरकार की मंशा जाहिर करते हुए कहा कि तंबाकू पर रोक का मूर्खतापूर्ण निर्णय नहीं ले सकते.
बता दें कि प्रदेश में तम्बाकू नियंत्रण के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों की जानकारी लेने के लिए श्रीलंका का एक डेलिगेशन जयपुर आया हुआ है. चीन के नेशनल एल्कोहल एण्ड टोबेको कंट्रोल अथोरिटी से जुड़े इस डेलिगेशन से मुलाकात के बाद ही चिकित्सा मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, जयपुर में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री मंत्री सराफ ने कहा कि तंबाकू पर रोक लगानी है तो पूरे देशभर में रोक लगाई जाए. सिर्फ राजस्थान में रोक लगाकर राजस्व के नुकसान का मुर्खतापूर्ण निर्णय उनकी सरका नहीं ले सकती.
मीडिया के सामने उन्होंने स्वीकारा कि हर साल लाखों लोगों की तंबाकू सेवन से मौत होती है. उन्होंने बताया की राजस्थान में तंबाकू उत्पादों के सेवन से हर हर रोज 132 मौतें और साल में 50 हजार मौतें होती हैं. तम्बाकू सेवन में कमी आए इसके लिए राज्य सरकार की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.
हर जिले के हर ब्लॉक में मैराथन दौड़ के साथ साथ जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.