बीजेपी को सिर्फ़ कांग्रेस ही मात दे सकती है- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी पर 2014 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के लिए ‘विजय के द्वार खोलने’ का आरोप लगाया।

दिल्ली में बीते 4 दिन में अपनी दूसरी रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि वह मानते हैं कि कांग्रेस ने कुछ गलतियां कीं, लेकिन इसकी नीयत बिल्कुल साफ है और पार्टी ऐसा कोई वादा नहीं करती जो पूरा न कर सके।

पूर्वी दिल्ली से अपनी पार्टी के उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐसे वादे किए जिन्हें पूरा नहीं किया जा सकता।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, राहुल गांधी ने कहा, ‘आम आदमी पार्टी ने (2014 में) नारा दिया था- ‘मुख्यमंत्री के लिये केजरीवाल और प्रधानमंत्री के लिये नरेन्द्र मोदी’। आम आदमी पार्टी ने नरेंद्र मोदी के लिए (विजय के) द्वार खोले थे। आम आदमी पार्टी के कार्यालय में कोई भी ‘चौकीदार चोर है’ का नारा नहीं सुन सकता।’

राहुल ने सोमवार को अपनी रैली में गठबंधन की बातचीत नाकाम होने के लिए केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराते हुए दावा किया था कि AAP के राष्ट्रीय संयोजक ने बन चुकी सहमति से यू-टर्न ले लिया और वह राष्ट्रीय राजधानी के अलावा भी कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहते थे।