बीजेपी नेता का दावा : 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए का हिस्सा होंगे रजनीकांत

नई दिल्ली : रजनीकांत के पॉलिटिकल एंट्री के ऐलान के बाद से कई तरह के कयास भी लगाए जाने लगे हैं। इसी बीच तमिलनाडु की प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष तमिलिसै सौदरराजन ने एक ट्वीट कर कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में रजनीकांत बीजेपी को समर्थन देंगे। सौदरराजन ने तमिल में ट्वीट कर यह दावा किया है।

रजनीकांत मोदी की तारीफ करते रहे हैं और प्रो-मोदी माने जाते हैं, उनके राजनीति में आने के फैसले से बीजेपी को दक्षिण भारत में उम्मीद की किरण जगी है। तमिलनाडु की सियासत में बीजेपी का कोई खास जनाधार नहीं है। इसके बावजूद बीजेपी ने राज्य में उम्मीदें नहीं छोड़ी हैं। रजनीकांत ने अपनी राजनीति किस दिशा में ले जाएंगे, ये साफ नहीं है। लेकिन बीजेपी को उम्मीद है कि रजनीकांत प्रदेश की परंपरागत तरह से हटकर राजनीति करेंगे।

तमिलनाडु की द्रविड़ सियासत में अलग रजनीकांत अध्यात्मिक राजनीति करेंगे, जो बीजेपी के भगवा राजनीति की तर्ज पर होगी। रजनीकांत आध्यात्मिक प्रकृति के इंसान हैं। द्रविड़ संस्कृति के बावजूद तमिलनाडु में आध्यात्मिकता की एक मजबूत ज़मीन रही है जिसे बीजेपी कभी दोहन नहीं कर पाई। ऐसे में माना जा रहा है कि रजनीकांत अपने पक्ष में इसे इस्तेमाल करके सियासी जमीन मजबूत कर सकते हैं।

उधर, राजनीति में एंट्री के ऐलान के बाद बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने रजनीकांत के लिए कहा, ‘उन्होंने सिर्फ एलान किया है कि वो राजनीति में आ रहे हैं। उनके पास ना कोई जानकारी है और ना दस्तावेज। वह अनपढ़ हैं। यह सिर्फ मीडिया प्रचार है। तमिलनाडु के लोग काफी समझदार हैं।’ जबकि कांग्रेस स्पोक्सपर्सन और एक्ट्रेस खुशबू सुंदर ने कहा, हर कोई जो कुछ अलग तरह से सोचता है, उसके पास देश के लिए एक विचारधारा होती है। वह सांप्रदायिकता को रोकने और लोकतंत्र को बचाने के लिए राजनीति में आ रहे हैं। इसके लिए मेरी शुभकामनाएं साथ हैं।’