बीजेपी मंत्री के विवादित बोल, कहा- साल में एकाध ही जवान होते हैं शहीद, मुआवजा बढ़वा देंगे

शनिवार को बीजेपी मंत्री ने एक कार्यक्रम में शहीदों पर विवादित बयान दिया। केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह सर्जिकल स्ट्राइक कार्यक्रम में शहीदों की वीरांगनाओं को सम्मानित करने आए थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शहीदों की शहादत पर परिजनों को दी जाने वाली राशि में मुख्यमंत्री से कहकर बढ़ोतरी करवाने की कोशिश करेंगे, क्योंकि साल में प्रदेश का एकाध सैनिक ही मरता है।

केंद्रीय मंत्री के इस बयान से कार्यक्रम में पहुंची शहीद परिवारों की महिलाओं ने कड़ी आपत्ति जताई। शहीदों की पत्नियों ने कहा कि एक तरफ सरकार फौज में युवाओं को भर्ती होने के लिए प्रेरित कर रही है। दूसरी ओर नेता शहीदों के खिलाफ आपत्तिजनक बातें बोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंत्री अपने बेटों को फौज में भर्ती करवाएं और उनकी शहादत दिलवाएं।

इसके बाद उन्हें शहादत की कीमत पता चलेगी। अगर मंत्रियों के बोल इसी तरह बिगड़े रहे तो वह भविष्य में शहीदों के लिए होने वाले कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी।

किसी भी सरकार ने नहीं दिया शहीदों को सम्मान

साल 1989 में शहीद हुए बुढ़ाखेड़ा के बलबीर की पत्नी राजबाला, साल 2000 में शहीद हुए कर्मगढ़ निवासी रमेश की पत्नी निर्देश के अलावा अर्बन ईस्टेट निवासी वीरांगना शीला देवी ने कहा कि शहीदों के सम्मान के नाम पर कार्यक्रमों का आयोजन सरकारें करती हैं लेकिन शहीदों को सम्मान किसी भी सरकार ने नहीं दिया। शहीदों के परिजनों को सैकड़ों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनकी कोई सुध लेने वाला नहीं है।