बीजेपी में हिन्दुत्व के आदर्श नहीं है, सत्ता में आकर अहंकारी हो गई है- उद्धव ठाकरे

बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने उस पर हमला बोलने का एक भी मौका छोड़ना नहीं चाहती है। शिवसेना ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी की युवा पीढ़ी में हिंदुत्व के आदर्श नहीं दिखाई देते हैं।

एक स्थानीय न्यूज चैनल को दिए अपने साक्षात्कार में ठाकरे ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी सत्ता में आने के बाद अहंकारी हो गई है।

गठबंधन के एक सवाल पर शिवसेना प्रमुख ने कहा कि हमें बीजेपी के साथ गठबंधन पर कुछ चीजों को लेकर अफसोस है। उन्होंने कहा कि इसमें अहम बात यह है कि बीजेपी की युवा पीढ़ी में हिंदुत्व के आदर्श नहीं दिखते हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की पालघर सीट पर 28 मई को होने वाला चुनाव भी अहंकार बनाम वफादारी का चुनाव है।

उद्धव ने मुंबई के विरार में शिवाजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के दौरान अपना खड़ाऊं नहीं उतारने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी हमला किया।

उन्होंने कहा कि ईश्वर के प्रतिरूप शिवाजी महाराज की प्रतिमा के समक्ष जाने से पहले खड़ाऊं उतारना उनके प्रति सम्मान प्रकट करना है और यह समान्य प्रक्रिया है। उद्धव ने कहा, ‘योगी जी ने ऐसा भी नहीं किया तो उनसे और क्या अपेक्षा की जा सकती है, लेकिन यह शिवाजी महाराज का अपमान है।’

गौरतलब है कि केंद्र में एनडीए गठबंधन का हिस्सा होने के बावजूद भी शिवसेना पिछले कई दिनों से बीजेपी की खिलाफत कर रही है। वहीं शिवसेना के इस रुख के बाद बीजेपी ने भी 2019 के चुनाव में शिवसेना से गठबंधन के लिए खुद कोई पहल ना करने का ऐलान किया है।

बीजेपी की ओर से पिछले दिनों महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुधीर मुंगटीवार ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा था कि बीजेपी अब आने वाले चुनाव में शिवसेना से गठबंधन को लेकर कोई पहल नहीं करेगी।

साभार- `न्यूज 24′