बीजेपी सांसद किरण खेर को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया, यह है मामला!

भाजपा प्रत्याशी और निवर्तमान सांसद किरण खेर बच्चों से नारे लगवाने के मामले में फंस गई हैं। मामला संज्ञान में आने के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है। काेड ऑफ कडक्ट अधिकारी और नगर निगम के अतिरिक्त कमिश्नर अनिल गर्ग ने यह नोटिस जारी किया है।

मालूम हो कि सांसद किरण खेर ने बच्चों के भाजपा के लिए वोट मांगने का वीडियो अपने ट्वीटर अकाउंट में अपलोड किया है। इसमें वार्ड पार्षद महेश इंद्र सिद्धू भी बच्चों के साथ हैं और बच्चों से वोट फॉर किरण खेर, अबकी बार मोदी सरकार के नारे लगवा रहे हैं।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, खेर ने ट्विटर पर लिखा है- वोट फार किरण खेर, अबकी बार मोदी सरकार बच्चे भगवान का रूप होते है, खेर ने आगे लिखा है कि अभी सुबह-सुबह महेश इंद्र ने ये वीडियो भेजा। चंडीगढ़ के बच्चे-बच्चे को पता है आएगा तो मोदी ही। चुनाव विभाग की ओर से जारी नोटिस में भी प्रचार के लिए स्लोगन का जिक्र किया है।

नोटिस के अनुसार नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड एक्ट द्वारा जारी किए गए पत्र का भी जिक्र किया गया है जिसके अनुसार चुनाव आयोग से कहा गया है कि इस बात को सुनिश्चित किया जाएगा की कोई भी अधिकारी और राजनीतिक दल किसी भी बच्चे को किसी तरह की चुनावी गतिविधि में शामिल न करे।