बीजेपी सिर्फ़ मोदी या अमित शाह की पार्टी नहीं बन सकती- नितिन गडकरी

भारतीय जनता पार्टी के व्यक्ति केंद्रित पार्टी बन जाने की धारणा को खारिज करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि बीजेपी विचारधारा पर आधारित पार्टी है।

उन्होंने कहा, ‘यह पार्टी न कभी केवल अटल जी की बनी, न कभी अडवाणी जी की और न ही यह कभी केवल अमित शाह या नरेंद्र मोदी की पार्टी बन सकती है। बीजेपी विचारधारा पर आधारित पार्टी है और यह कहना गलत है कि पार्टी मोदी-केंद्रित हो गई है।’

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व अध्यक्ष ने लोकसभा चुनावों में खंडित जनादेश की आशंकाओं को भी खारिज किया और दावा किया कि भगवा दल को पिछली बार से भी अधिक सीटें मिलेंगी।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं बीजेपी दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं। इस सवाल के जवाब में कि क्या बीजेपी में ‘इंदिरा इज इंडिया ऐंड इंडिया इज इंदिरा’ की तर्ज पर ‘मोदी ही बीजेपी और बीजेपी ही मोदी’ वाली स्थिति हो गयी है, गडकरी ने कहा, ‘बीजेपी जैसी पार्टी व्यक्ति-केंद्रित कभी नहीं हो सकती है।

यह विचारधारा पर आधारित पार्टी है। हमारी पार्टी में परिवार राज नहीं हो सकता। यह धारणा गलत है कि बीजेपी मोदी केंद्रित हो गयी है। पार्टी का संसदीय दल है जो सभी अहम फैसले करता है।’ उन्होंने तर्क दिया कि पार्टी और उसका नेता एक दूसरे के पूरक हैं।