बीजेपी हरियाणा के प्रमुख के बेटे विकास बरला पर आईएएस अधिकारी की बेटी के अपहरण का आरोप

चंडीगढ़: चंडीगढ़ की एक अदालत ने शुक्रवार को हरियाणा के भाजपा अध्यक्ष सुभाष बरला के बेटे विकास बरला और उसके दोस्त आशीष कुमार पर एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की बेटी, वर्णिका कुंडू का अपहरण करने का आरोप लगाया है।

इन आरोपों को आईपीसी के विभिन्न धाराओं के तहत विकास और आशिष के खिलाफ आरोप लगाया गया जिसमें 354 डी (धोखाधड़ी), 341 (गलत तरीके से संयम) और 365 के साथ 511 (अपहरण करने की कोशिश) गई थी।

न्यायिक मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास (जेएमआईसी) की अदालत बरजिंदर पाल सिंह ने यह आदेश देते हुए कहा कि मामले में सभी आरोपों को पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट में जोड़ा गया है।

बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि अपहरण के आरोपों को ठुकरा दिया गया क्योंकि यह केवल धोखाधड़ी का मामला था लेकिन अभियोजन पक्ष ने कहा कि आरोपी द्वारा वर्णिका की कार को बार-बार फॉलो किया गया था, जिनमें से एक ने उनकी कार के गेट पर भी टक्कर मार दी थी।

अदालत ने मामले की सुनवाई 27 अक्टूबर तक स्थगित कर दी। पिछले महीने पुलिस ने उनके खिलाफ चार्जशीट दायर किया था और मामले में 48 गवाहों का हवाला दिया था।

5 अगस्त को विकास, जो कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का लॉ का छात्र है और दोस्त आशिष, जो एक कानून स्नातक है, कथित तौर पर अपनी एसयूवी से रात लगभग 12.20 बजे वर्णिका की कार का पीछा करना शुरू कर दिया।

वर्णिका ने अपनी शिकायत में कहा कि, एसयूवी कई बार उनकी कार के बेहद करीब आ गयी और यहां तक कि उसने उनके रास्ते को रोकने की भी कोशिश की।

पुलिस ने दो लोगों को उनकी शिकायत पर गिरफ्तार कर लिया लेकिन उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया क्योंकि उन्हें भारतीय दंड संहिता और मोटर वाहन अधिनियम के जमानती धाराओं के तहत दर्ज किया गया था। हालांकि, पुलिस की जांच में शामिल होने के बाद 9 अगस्त को उन्हें फिर से गिरफ्तार किया गया था और अपहरण का आरोप लगाया गया था।

दोनों विकास और आशीष को दो बार (29 अगस्त और 12 सितंबर) जमानत से वंचित किया गया है और वर्तमान में बुरैल जेल में हैं।