बीवी को बेच शौहर ने खरीदी मोटर साइकिल

शादी के बाद शौहर अपनी बीवी की हिफाज़त करने का अज़्म लेता है, लेकिन एक शौहर ने चंद रूपयों की खातिर अपनी बीवी को ही बेच दिया। यह मामला मध्यप्रदेश के बैतूल का है। मुल्ज़िम शौहर ने अपनी बीवी को महज 50 हजार रूपये में बेचकर मोटर साइकिल खरीद ली। खातून का डेढ साल का बच्चा भी है जो उसके जेठ के पास है। खातून को पहले शौहर ने बेचा फिर उस दलाल ने उसे तीसरे आदमी को बेच दिया।

खातून के वालिद की शिकायत के बाद पुलिस ने गुना जिले के चाचौडा गांव से खातून को बरामद कर लिया है। पुलिस ने शौहर , दलाल और खातून को खरीदने वाले मुल्ज़िम के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर मुल्ज़िमों की तलाश शुरू कर दी है।

अचानक बेटी ससुराल से लापता हुई तो वालिद की फिक्र बढ गई और मुतास्सिरा ने अपनी चाची को फोन करके सारे वाकियात बताई तो वालिद को मालूम हुआ कि उसकी बेटी को बेच दिया गया है। जब लोगों ने देखा कि साहब लाल उइके ( खातून के शौहर) के पास अचानक नई मोटर साईकिल आ गई है तो यह पुख्ता हो गया कि उसने कोई गलत काम जरूर किया है जिससे इतनी बडी रकम उसके पास आई है।

मुतास्सिरा खातून के वालिद ने पूरे वाकिया की शिकायत आमला थाने में की। वालिद का कहना है की उसके दामाद ने ल़डकी को बेच दिया था। वालिद की शिकायत के बाद इंसानी स्मगलिंग के इस ब़डे मामले की जानकारी बैतूल के पुलिस के पास पहुंची तो उन्होंने आजाक थाने की टीम राजगढ़ और गुना जिले भेजी। टीम ने पहले दलाल अरविन्द मीणा के घर दबिश दी लेकिन घर में ताला लगा मिला।

इसके बाद पुलिस टीम ने खातून को सरगर्मी से तलाश करना शुरू किया तो वह गुना जिले के चाचौडा गांव में मिल गई। खातून के बरामद होने के बाद आजाक पुलिस ने मुल्ज़िम शौहर साहब लाल उइके, दलाल अरविन्द मीणा और खरीद कर शादी करने वाले दिलीप पालीवाल के खिलाफ इंसानी स्मगलिंग की दफा के तहत मामला दर्ज कर लिया है।