बुर्के पर बैन लगाने के लिए सरकार को पत्र, श्रीलंका का हवाला दिया!

हिंदू सेना ने गृह मंत्रालय को पत्र लिख कर मांग की है कि देश में आतंकी हमले रोकने के लिए श्रीलंका की तर्ज पर भारत में भी बुर्के और नकाब पर पाबंदी लगनी चाहिए। हिंदू सेना के प्रमुख विष्णु गुप्ता ने भारत के गृह सचिव राजीव गौबा को चिट्ठी लिखकर यह मांग की है।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, उनका कहना है कि आतंकी बुर्के और नकाब का सहारा लेकर संस्थानों में घुसकर आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। साथ ही बुर्के और नकाब के कारण इनका चेहरा सीसीटीवी में कैद नहीं हो पाता है। गौरतलब है कि श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी।

गुप्ता ने इस पत्र में आगे लिखा है, ‘आत्मघाती हमलावर और आतंकवादियों के पूरे परिवार को मारने के लिए अत्यधिक प्रभावी काउंटर आतंकवाद नीति अपनाई जानी चाहिए। साथ ही इस नीति को सभी आतंक विरोधी बलों और इकाइयों को भारत के संप्रभु क्षेत्रों में लागू करना चाहिए।’

हिंदू सेना ने यह मांग भी की है कि सार्वजनिक स्थानों, सरकारी और निजी संस्थानों में कोई भी बुर्का या फिर नकाब पहने कर जा सकता है। ज्ञात हो दक्षिणपंथी इस संगठन ने 2017 में 7.1 किलोग्राम का केक काटकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जन्मदिन मनाया था।