बुलंदशहर हिंसा- इंस्पेक्टर का तबादला चाहते थे भाजपा कार्यकर्ता, सांसद को लिखी चिट्ठी आई सामने

नई दिल्ली। बुलंदशहर हिंसा में जान गंवाने वाले इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को लेकर एक चिट्ठी सामने आई है। इस चिट्ठी में खुलासा हुआ है कि भाजपा नेता सुबोध कुमार का स्याना से तबादला चाहते थे। बुलंदशहर के सांसद को लिखी गई इस चिट्ठी में लिखा गया है कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार का व्यवहार आम जनता के प्रति अभद्र था और चोरी-गौहत्या की घटनाएं काफी बढ़ रही थीं। ये चिट्ठी 1 सितंबर को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुलंदशहर सांसद को लिखी थी।

सांसद भोला सिंह को लिखी चिट्ठी आई सामने भाजपा कार्यकर्ता इंस्पेक्टर सुबोध कुमार का तबादला कराना चाहते थे। कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने तीन महीने पहले बुलंदशहर से भाजपा सासंद भोला सिंह को इस मामले में चिट्ठी भी लिखी थी, जो अब जाकर सामने आई है। चिट्ठी में सुबोध कुमार का व्यवहार गलत बताते हुए लिखा गया है, ‘आपको अवगत कराना चाहते हैं कि प्रभारी निरीक्षक स्याना सुबोध कुमार का व्यवहार आम जनता के प्रति अभद्र है। क्षेत्र में चोरी, पशुचोरी: अवैध कटान बढ़ते जा रहे हैं। क्षेत्र में वाहन चेकिंग के नाम पर नगर वाहनियों को अनावश्यक रूप से परेशान किया जा रहा है एवं अवैध वसूली की जा रही है।’

धार्मिक कार्यों में अड़चन, आक्रोश में हिंदु समाज’ चिट्ठी में ये भी कहा गया था कि हिंदुओं के धार्मिक कार्यों के आयोजन में अड़चन होने से हिंदु समाज में आक्रोश है। ‘हिंदुओं के धार्मिक कार्यों के आयोजन में अड़चन से हिंदु समाज में आक्रोश पनप रहा है। ऐसे में पुलिस अधिकारियों का तत्काल स्थानांतरण कर इनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाही करानी के कृपा करें।’ इस चिट्ठी पर स्याना शहर के महासचिव संजय श्रोतिया, स्याना उपाध्यक्ष कपिल त्यागी, पूर्व नागरिक काउंसिलर मनोज त्यागी और तीन अन्यों के हस्ताक्षर हैं। भोला सिंह ने चिट्ठी मिलने को स्वीकार करते हुए कहा कि उन्होंने इसे एसएसपी कृष्णा बहादुर सिंह को आगे बढ़ा दिया था।