बुलंदशहर हिंसा: सीएम योगी ने जताया दुख, दो दिन में जांच पूरी करने का दिया आदेश

बुलंदशहर में हुई हिंसा में एक पुलिस इंस्पेक्टर समेत दो लोगों की मौत हो गई। इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गहरा दुख जताया है। साथ ही दो दिन के अंदर मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश भी दिए है।

दरअसल, बुलंदशहर के चिंगरावठी इलाके में गोवंशीय पशुओं के अवशेष मिलने के बाद भीड़ उग्र हो गई। गुस्साई भीड़ के जरिए हिंसा को अंजाम दिया गया। हिंसा में स्याना के कोतवाल इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और स्थानीय निवासी सुमित की मौत हो गई। जिस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपर पुलिस महानिदेशक (अभिसूचना) एसबी शिरडकर को तत्काल मौके पर जाकर दो दिन में पूरे मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि जांच रिपोर्ट में घटना के कारणों और दोषी व्यक्तियों का विवरण भी शामिल किया जाए।

सीएम योगी ने कहा कि जांच रिपोर्ट हासिल होते ही राज्य सरकार के जरिए दोषियों के खिलाफ कार्यवाही और प्रभावितों को आर्थिक सहायता दिए जाने के सम्बन्ध में निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने बुलंदशहर के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के सख्त निर्देश भी दिए हैं।