बेग़र्ज़ क्लार्क की सताइश

सिडनी, ०६ जनवरी: (आई ए एन एस पी टी आई ) ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माईकल क्लार्क को सिडनी में रवां टेस्ट के तीसरे दिन दुनिया के अज़ीम बैटस्मैन सर डोनाल्ड ब्रॉड मैन का रिकार्ड तोड़ने का बेहतरीन मौक़ा दस्तयाब था जब उन्हों ने अपने कैरीयर की पहली ट्रीप्पल सैंचरी स्कोर की ।

क्लार्क 329 रन के साथ ब्रॉड मैन और मार्क टेलर के आज़म तरीन स्कोर 334 को बा आसानी तोड़ सकते थे क्योंकि सिडनी की विकेट बैटिंग केलिए इंतिहाई साज़गार थी नीज़ वो वैस्ट इंडीज़ के साबिक़ कप्तान बर्न लारा के आलमी रिकार्ड ग़ैर मफ़तूह 400रंज़ को भी चयालनज कर सकते थे लेकिन उन्हों ने टीम के मुफ़ादात को तर्जीह देते हुए अपने शख़्सी रिकार्ड को नजरअंदाज़ कर दिया ।

दिन के इख़तताम तक मीडीया नुमाइंदों से इज़हार-ए-ख़्याल करते हुए क्लार्क ने कहा कि मेरे ज़हन में ब्रॉड मैन और टेलर का रिकार्ड नहीं था क्योंकि मैं चाहता था कि 450 रन की सबक़त हासिल करने के बाद इन्निंगज़ का ख़ातमा करते हुए दिन के इख़तताम से क़बल हिंदूस्तान के चंद विकटें हासिल कर लूं । क्लार्क ने ट्रीप्पल सैंचरी स्कोर करने पर ख़ुशी का इज़हार किया ।

क्योंकि ये उन की जानिब से आस्ट्रेलिया के लिए स्कोर किए जाने वाला चौथा बड़ा इन्फ़िरादी स्कोर है । जैसा कि इस फ़हरिस्त में पहले मुक़ाम पर मीथो हेडन 380 के साथ फ़ाइज़ हैं जब कि डोनाल्ड ब्रॉड मैन और मार्क टेलर ने फी कस 334 रंज़ स्कोर किए हैं ।

क्लार्क के इस फ़ैसले की सताइश करते हुए टीम के साबिक़ कप्तान मार्क टेलर ने कहा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर क्लार्क ने जो फ़ैसला किया वो यक़ीनन काबिल-ए-सिताइश है । टेलर ने मज़ीद कहा कि क्लार्क एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें क्रिकेट से काफ़ी मुहब्बत है और में नहीं समझता कि आम आदमी क्लार्क के इस फ़ैसले को समझ पाएगा । दुनिया ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का एक रुख देखा है।