बैटिंग और बौलिंग दोनों ही शिकस्त के ज़िम्मेदार: धोनी

सिडनी, ०७ जनवरी ( पी टी आई ) शिकस्त ख़ूर्दा हिंदूस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान महिन्द्र सिंह धोनी ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर आस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ शर्मनाक शिकस्त को बौलिंग और नाक़िस बैटिंग को ज़िम्मेदार क़रार दिया है ।

सिडनी टेस्ट में चौथे ही दिन हिंदूस्तान को एक इनिंग और 64 रन की शिकस्त हुई जिस पर इज़हार-ए-ख़्याल करते हुए महिन्द्र सिंह धोनी ने कहा कि टेस्ट के पहले दिन खेले जाने वाले पहले ही सैशन में हम पिछड़ गए थे ।

हिंदूस्तानी बैटस्मैन चंद बेहतरीन गेंदों पर आउट हुए जिस के बाद माईकल क्लार्क और रिकी पोंटिंग ने शानदार इनिंग खेलते हुए मुक़ाबला को हिंदूस्तान से छीन लिया । नीज़ इन दोनों के दरमयान एक बेहतरीन पार्टनरशिप बनी हालाँकि रिकी पोंटिंग को आउट करते हुए मुक़ाबला में वापसी की कोशिश की गई थी जिस के बाद माईक हसी ने क्लार्क का बेहतरीन साथ देते हुए हमारी मुश्किलात में इज़ाफ़ा कर दिया ।

धोनी ने कहा कि सिडनी की विकेट बैटिंग के लिए साज़गार थी लिहाज़ा टॉस जीत कर बैटिंग का फ़ैसला किया गया था । 13जनवरी को प्रथ में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के मुताल्लिक़ लब कुशाई से गुरेज़ करते हुए धोनी ने से सिर्फ इतना कहा कि बेशक हम प्रथ में कामयाबी हासिल कर सकते हैं ।

मुक़ाबला की शुरूआत किस तरह होगी ये कोई अहम सवाल नहीं हम सिर्फ प्रथ में कामयाबी हासिल करना चाहते हैं । दूसरी जानिब ट्रीप्पल सैंचरी स्कोर करते हुए टीम की कामयाबी में अहम रोल अदा करने वाले कप्तान माईकल क्लार्क ने जिन्हें मैन आफ़ दी मैच भी क़रार दिया गया कहा कि मेज़बान टीम के बोलरों ने बैटिंग के लिए साज़गार विकेट पर शानदार मुज़ाहरा किया है ।

क्लार्क ने कहा कि इस विकेट पर 10खिलाड़ियों को आउट करना काफ़ी मुश्किल था लेकिन मेज़बान बोलरों ने इंतिहाई शानदार मुज़ाहरा किया । क्लार्क के बमूजब उन्हों ने खिलाड़ियों से इस्तिक़लाल का मुतालिबा किया था जिस का उन के साथीयों ने बेहतर जवाब दिया ।

क्लार्क ने मज़ीद कहा कि टीम को मुतवाज़िन बनाने की जो कोशिश की गई इस का बेहतरीन और समर आवर नतीजा दस्तयाब हुआ है क्योंकि कामयाबी खिलाड़ियों की मजमूई कोशिश का नतीजा है ।

क्लार्क ने सीनीयर खिलाड़ियों रिकी पोंटिंग और माईक हसी की सताइश करते हुए कहा कि दोनों ही खिलाड़ियों पर गुज़शता चनदमाह से बेहतर मुज़ाहरा के लिए दबाव रहा लेकिन यहां दोनों खिलाड़ियों ने सैंचरीयाँ स्कोर करते हुए इन्फ़िरादी रिकार्ड बेहतर करने के इलावा टीम की कामयाबी में अपना रोल अदा किया है ।