बैटिंग फ्लॉप रही : धोनी

मैलबोर्न, ३० दिसम्बर: ( पी टी आई ) हिंदूस्तानी कप्तान महिन्द्र सिंह धोनी ने कहा कि दोनों इन्निंगज़ में बैटिंग फ्लॉप शो रही । आस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैं 122 रन से शिकस्त पर रद्द-ए-अमल ज़ाहिर करते हुए धोनी ने माबाद मैच मीडीया कान्फ़्रैंस से ख़िताब करते हुए कहा कि दोनों इनिंग में हमारा बैटिंग मुज़ाहरा बिलकुल नाक़िस रहा ।

हमें इस्तिक़लाल के साथ अपना मुज़ाहरा जारी रखने की ज़रूरत है । हिंदूस्तानी टीम पहली इनिंग में 282 और दूसरी में 169 रंज़ ही बना पाई । धोनी ने कहा कि पहली इनिग में अच्छी शुरूआत के बावजूद हम ये सिलसिला बरक़रार नहीं रख सके अगर हम 240 ता 250 रन पर आस्ट्रेलिया को महिदूद कदेते तो शायद हमारे लिए कामयाबी मुम्किन थी । 292 के स्कोर पर भी ये निशाना हासिल करना मुम्किन था क्योंकि विकेट काफ़ी अच्छी थी लेकिन हम इस मक़सद में कामयाब ना होसके । उन्हों ने आस्ट्रेलिया के फ़ासट बौलर्स की भी सताइश की और कहा कि जेम्स पैटिंसन , पीटर सैडल और बैन हलफ़नहास की लाईन और लैंथ काफ़ी अच्छी रही ।

इन तीनों ने अहम विकटस हासिल किए और ग़ैरमामूली बौलिंग का मुज़ाहरा किया। यहां विकेट भी बहुत अच्छी थी और वो इस बात का एतराफ़ करते हैं कि हमारी बैटिंग लाईन अप दोनों इन्निंगज़ में फ्लॉप रही । दूसरी इन्निंगज़ में हमारे वकटस वक़फ़े वक़फ़े से गिरते रहे जिस का मतलब ये है कि 300 रन का निशाना उबूर करना मुश्किल होता जा रहा था । धोनी ने कहा कि किसी टेस्ट मैच में कामयाबी केलिए 20 विक्टस का हुसूल मुसबत अलामत होता है और इस मख़सूस मैच में हम ऐसा करने में कामयाब रहे । बोलर्स ने बेहतर मुज़ाहरा किया |