बैद्यनाथ राम भाजपा से सस्पेंड

रांची 29 अप्रैल : भाजपा ने रियासत के साबिक़ वजीर तालीम बैद्यनाथ राम को पार्टी से मुअतिल कर दिया है। पार्टी के दर्ज फेहरिस्त ज़ात मोरचा की नायब सदर सीमा राय को भी पार्टी की इब्तेदाई रुक्नियत से फौरी तौर पर मुअतिल कर दिया है। दोनों के दरमियान दिल्ली में तनाज़ा के बाद पार्टी ने यह कदम उठाया है। भाजपा के तर्ज़ुमान प्रदीप कुमार ने बताया कि रियासत सदर रवींद्र राय ने दीगर ओहदेदारों से गौर – चीत के बाद यह फैसला किया है। दोनों को वज़ह बताओ नोटिस जारी कर उनसे दिल्ली में हुए वाकियात पर जल्द से जल्द सफाई देने को कहा गया है।

जांच समिति क़ायम

मामले की ताफ्सिश के लिए पार्टी ने साबिक़ नौजवान मोरचा सदर ओम सिंह समेत तीन रुक़न कमेटी का तशकील दी है। कमेटी के दीगर अरकान में ख्वातीन मोरचा की उषा पांडेय और साबिक़ मेम्बर असेंबली केदार हाजरा शामिल हैं।

क्या है मामला

गुजिस्ता हफ्ता साबिक़ वजीर बैद्यनाथ राम पर सीमा राय ने अपने साथ दिल्ली जाने और वहां झारखंड भवन में ठहरने का इलज़ाम लगाया था। सीमा राय ने हौजखास पुलिस को अपने आपको मंत्री की पत्नी बताया और कहा था कि वहां जब उनकी तबीयत खराब हो गयी, तो श्री राम उन्हें बाजार में तन्हा छोड़ कर वहां से उनका पर्स लेकर झारखंड भाग निकले।