बोपन्ना-जीवन ने जीता चेन्नई ओपन का डबल्स खिताब

चेन्नई: दुनिया के 28वें नंबर के खिलाड़ी बोपन्ना और जीवन ने टूनार्मेंट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले दिविज और राजा को सिर्फ 65 मिनट में 6-3, 6-4 से हराया. बोपन्ना और जीवन का यह जोड़ी के रूप में पहला खिताब है और इन्होंने दिविज और राजा को तीसरा खिताब जीतने से वंचित किया. बता दें कि साल 2011 में लिएंडर पेस और महेश भूपति की स्टार जोड़ी के खिताब जीतने के बाद यह पहला मौका है जब किसी भारतीय जोड़ी ने चेन्नई ओपन का खिताब जीता. पेस और भूपति ने चेन्नई ओपन में पांच बार खिताब जीता है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हिंदुस्तान के अनुसार, बोपन्ना के करियर का यह 15वां और जून 2015 के बाद पहला खिताब है. बोपन्ना ने पिछली बार फ्लोरिन मर्जिया के साथ मिलकर स्टुटगार्ट ओपन का खिताब जीता था. इसके बाद इस भारतीय खिलाड़ी को सिडनी और मैड्रिड में शिकस्त का सामना करना पड़ा. एटीपी विश्व टूर स्तर पर जीवन का यह पहला खिताब है. उन्होंने चैलेंजर सर्किट पर तीन युगल खिताब जीते हैं. बता दें कि रोहन बोपन्ना और जीवन नेदुनचेक्षियान ने सिर्फ दूसरी बार ही जोड़ी बनाकर खेल रहे हैं, जिसमे वे ये कारनामे दिखाए.

दिविज और राजा की जोड़ी टूनार्मेंट में अपनी अब तक की लय को बरकरार नहीं रख सकी. फाइनल में खेल रहे सबसे कुम अनुभव वाले खिलाड़ी जीवन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और वह एकमात्र खिलाड़ी रहे जिसने मैच में अपनी सर्विस नहीं गंवाई. बोपन्ना ने जीवन की तारीफ करते हुए कहा कि मेरा काम उसे सहज महसूस कराना था. यहां तक कि दिविज और राजा दबाव महसूस कर रहे थे. दोनों टीमों को मौके मिले और हमने अधिक का फायदा उठाया.

वहीँ दिविज और राजा को सर्विस को लेकर जूझना पड़ा और मैच के नतीजे में इसकी अहम भूमिका रही. सत्र 2017 में पाब्लो क्यूवास के साथ जोड़ी बनाने वाले बोपन्ना ने कहा, यह भारतीय टेनिस के लिए बड़ा कदम हैं क्या पता यह किसी बच्चे को रैकेट के लिए प्रेरित करे. यह भारतीय टेनिस के लिए बड़ी जीत है.