ब्रिटेन के नये राजा बनेंगे विलियम, महारानी एलिजाबेथ ने लिया फैसला!

ब्रिटिश महारानी एलिज़ाबेथ द्वितीय को यूं तो राज करते हुए 67 साल बीत चुके हैं और वह तब राज गद्दी पर बैठी रहेंगी जब तक वह ज़िंदा हैं।

ब्रिटिश महारानी एलिज़ाबेथ के बाद ब्रिटेन की राजगद्दी पर उनके बेटे 70 वर्षीय राजकुमार चार्ल्स बैठेंगे किन्तु समाचार यह हैं कि महारानी एलिज़ाबेथ बीमार हो चुकी हैं और उन्होंने ब्रिटेन के नये राजा के रूप में अपने बेटे के बजाए पोते को चुन लिया।

जी हां सूचना हैं कि महारानी एलिज़ाबेथ डिमेनेशिया में ग्रस्त हो चुकी हैं और वह अधिक समय तक सेवाएं अंजाम देना नहीं चाहतीं। ब्रिटिश महारानी ने अपनी बीमारी के कारण राजगद्दी छोड़ने और ब्रिटेन के नये राजा के रूप में संभावित रूप से फ़ैसला भी कर लिया और उन्होंने राजगद्दी के लिए बेटे के बजाए पोते राजकुमार विलियम का चयन कर लिया।

पार्स टुडे न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, इन्टरनेश्नल बिज़नेज़ टाइम ने अपनी रिपोर्ट में इन्क्वायर मैग्ज़ीन की ख़बर का हवाला देते हुए बताया कि सूचना है कि ब्रिटिश महारानी बीमार हो गयीं हैं जिसके कारण उन्हें अपनी ज़िम्मेदारियां अदा करने में समस्याओं का सामना है।

रिपोर्ट में शाही महल के निकटवर्ती सूत्रों का हवाला देते हुए दावा किया गया कि ब्रिटिश महारानी ने राजगद्दी के हस्तांतरण के लिए एक गुप्त समारोह भी आयोजित हुआ जिसमें उन्होंने अपने पोते को राजा के रूप में चुन लिया।

सूत्रों ने दावा कया है कि ब्रिटिश महारानी बेटे राजकुमार से अधिक पोते राजुकमार विलियम को अधिक पसंद करती हैं और उन्हें विश्वास है कि वह अपने पिता से अधिक अच्छे ढंग से राजशाही व्यवस्था की ज़िम्मेदारियां अदा करेगा। ज्ञात रहे कि राजकुमार विलियम के राजा बनने के बाद उनकी रानी कैट मिडिल्टन ब्रिटेन की रानी बन जाएंगी